-पॉश कालोनी के सामने हुई लूट की वारदात से दहशत में लोग

-गेट के सामने ताप रहे लोग और कालोनी के गार्ड से भी नहीं डरे बदमाश

Meerut: महानगर की पॉश कालोनी सुपरटेक के गेट नंबर दो के सामने हुई धागा व्यापारी से लूट से कालोनीवासी दहशत में आ गए हैं। कालोनी के लोगों का कहना है कि शाम होते ही बदमाशों द्वारा की गई लूट की घटना पुलिस की लापरवाही और शहरवासियों की सुरक्षा की पोल खोलती है।

गेट पर थे गार्ड

सुपरटेक के सामने बुधवार शाम को जब बदमाशों ने लूट की घटना को अंजाम दिया उस समय न केवल कालोनी के गेट पर दो गार्ड पहरा दे रहे थे, बल्कि बिल्डिंग से कुछ ही दूरी कुछ लोग अलाव भी जलाए थे। बावजूद इसके बेखौफ बदमाश धागा व्यापारी के साथ लूट की घटना को अंजाम देकर फरार हो गए।

गश्त नहीं करती पुलिस

कालोनी के लोगों का कहना है कि चूंकि कालोनी के गेट पर दो गार्डो के चलते पुलिस यहां गश्त नहीं करती। पुलिस द्वारा बरती जा रही इस लापरवाही का फायदा उठाकर बदमाश यहां सक्रिया हो गए हैं और आए-दिन राहजनी व लूट की घटनाओं के अंजाम देते रहते हैं।

वारदात से पहले की थी रेकी

जिस तरह से घटना को अंजाम दिया गया उससे लग रहा है कि बदमाशों को कारोबारी के बारे में पूरी जानकारी थी। इसलिए उन्होंने व्यापारी से न तो कैश की मांग कि और न ही उसकी तलाशी ली। बदमाशों ने उसको गन प्वाइंट पर लेकर केवल स्कूटी छीनी और फरार हो गए। जिससे यह अंदेशा लगाया जाता है कि बदमाशों को स्कूटी में रकम होने की जानकारी थी।

कितनी सेफ पॉश कालोनी

सुपरटेक के सामने धागा व्यापारी से हुई लूट की वारदात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि शहर की पॉश व सेफ कही जाने वाली कालोनियां वास्तव में कितनी सुरक्षित हैं। इन कालोनियों की सुरक्षा का आलम तो तब है जब शहर में इस तरह की घटनाएं पूर्व में कई बार घट चुकी हैं।

क्। अक्टूबर माह में सुपरटेक पामग्रीन के गेट पर ही सिक्योरिटी गार्डो पर कार सवार बदमाशों ने फायरिंग कर दी थी। इस घटना में सुरक्षा गार्ड की ओर से मामले की रिपोर्ट दर्ज की गई थी। वो बात अलग है कि बदमाशों की गिरफ्तारी के नाम पर पुलिस के हाथ अभी कुछ नहीं लग पाया है।

ख्। बीते साल के सितंबर में भी पामग्रीन के गेट पर फायरिंग की वारदात हो चुकी है। उस मामले में अभी तक पुलिस हमलावरों को नहीं पकड़ पाई थी।

धागा कारोबारी विजय से लूट की वारदात के बाद सभी थानों को कांबिंग करने के आदेश दिए हैं। बदमाशों की तलाश में पूरे क्षेत्र में पुलिस चेंकिंग कर रही है। बदमाश आसपास के एरिया में तो स्कूटी छोड़कर फरार नहीं हो गए। पुलिस की टीमें लगा दी गई हैं। घायल कारोबारी को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

ओंकार सिंह, एसएसपी

Posted By: Inextlive