- 400 बसों का रोजाना संचालन किया जाएगा

- 30 हजार पैसेंजर्स रोजाना अप डाउन करेंगे

- 18 सिटी बसें चलेंगी अवध बस अड्डे के लिए

- 7 फेरे रोजाना लगाएगी सिटी बस

- अवध बस अड्डे तक ले जाने के लिए सिटी बसों के मार्ग में किया गया परिवर्तन

- कैसरबाग के साथ ही कई रूटों से होकर अवध के लिए मिलेगी बस

LUCKNOW: फैजाबाद रोड पर विकसित किए जा रहे अवध बस अड्डे से फैजाबाद और गोरखपुर जाने वाली बसों का संचालन इसी माह के अंत तक शुरू हो जाएगा। ऐसे में विभिन्न जगहों से पैसेंजर्स यहां तक आसानी से पहुंच सकें, इसके लिए व्यवस्था की जा रही है। कैसरबाग बस अड्डे पहुंचने के लिए पैसेंजर्स को कई सुविधाएं मिलती थी, उसी तरह से यहां पहुंचने के लिए भी साधन मिलेंगे। एक तरफ जहां सिटी बसों का संचालन बस अड्डे तक किया जाएगा, वहीं नजदीक के मेट्रो स्टेशन से भी यहां तक के सफर की सुविधा देने की प्लानिंग हो रही है।

तैयार हो रहा है अवध बस अड्डा

अधिकारियों के अनुसार अवध बस अड्डे को तेजी से संवारा जा रहा है, लेकिन बस अड्डे के शुरू होने से पहले अधिकारियों को यह चिंता सता रही थी कि आखिर कैसरबाग से आने वाले पैसेंजर्स यहां तक कैसे पहुंचेंगे। इसके लिए सिटी बस प्रबंधन ने इस अवध बस अड्डे को अपने दो रूटों में शामिल कर लिया है। उनके इन रूटों में चारबाग और कैसरबाग दोनों ही शामिल हैं। इन दोनों रूटों से रोजाना नौ सिटी बसों का संचालन शुरू होगा, जो रोजाना सात से अधिक चक्कर लगाने की कोशिश करेंगी। वहीं अवध बस अड्डे के पास स्थित इंदिरा नगर मेट्रो स्टेशन से भी ऑटो का संचालन शुरू होगा। यहां से भी इलेक्ट्रिक सिटी बसों का संचालन करने की तैयारी की जा रही है। एयरपोर्ट मेट्रो स्टेशन से गोरखपुर रूट पर जाने वाले पैसेंजर्स इंदिरानगर मेट्रो स्टेशन पर ही उतरेंगे।

कोट

अवध बस अड्डे तक पहुंचने के लिए पैसेंजर्स को परेशानी नहीं होगी। चारबाग और दुबग्गा से सिटी बसों का संचालन किया जाएगा, जो विभिन्न रूटों से होते हुए कमता बस अड्डा पहुंचेंगी। हर आधे घंटे पर इस रूट पर बसे मिलेगी।

आरके मंडल

एमडी

सिटी बस प्रबंधन

कोट

अवध बस अड्डे तक पैसेंजर्स को आसानी से पहुंचने के लिए रूटों में परिवर्तन किया गया है। ऑटो के साथ ही सिटी बसों के संचालन की तैयारी की गई है। वहां आस-पास क्षेत्र में फैले अतिक्रमण को हटाने के लिए नगर निगम को पत्र लिख दिया गया है, जिससे वाहनों का आवागमन बेहतर हो और जाम न लगे।

रामफेर द्विवेदी

आरटीओ, लखनऊ परिक्षेत्र

सिटी बस ने दो रूटों में शामिल किया अवध बस अड्डा, फैजाबाद रोड

1. दुबग्गा- मेडिकल कॉलेज- कैसरबाग-आईटी चौराहा- पॉलीटेक्निक, कमता बस अड्डा - 9 बसें

2. चारबाग- कैसरबाग बस स्टेशन, आईटी चौराहा, पॉलीटेक्निक- अवध बस अड्डा - 6 बसें

3. कैसरबाग से अवध बस अड्डा - 3 बसें

Posted By: Inextlive