'मुन्नाभाई' की डॉक्टर चिंकी याद हैं आपको अब दिखती हैं ऐसी और करती हैं ये काम

2018-07-20T14:57:14Z

आमिर खान की 'लगान' को स्टार ग्रेसी सिंह आज अपना 38वां जन्मदिन मना रही हैं। 20 जुलाई 1980 को जन्मी ग्रेसी अब फिल्मों से दूर हैं। ग्रेसी लाइम लाइट से अलग अपनी जिंदगी कैसे बिता रही हैं और इस वक्त कहां हैं यहां जानें

कानपुर। ग्रेसी सिंह आज ग्लैमर वर्ल्ड से दूर रह कर अपना 38वां बर्थडे मना रही हैं। 1999 में दो फिल्मों 'हम आपके दिल में रहते हैं' और 'हू तू तू' के साथ इंडस्ट्री में कदम रखने वाली ग्रेसी अब ग्लैमरस नहीं बिल्कुल सिंपल दिखती हैं।
- ग्रेसी की हिट फिल्मों में आमिर खान स्टारर मूवी 'लगान' है जो साल 2001 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में गांव की छोरी गौरी का किरदार लोगों को खूब पसंद आया और फिर ग्रेसी 2003 में फिल्म 'गंगाजल' में अजय देवगन संग स्क्रीन शेयर करती दिखीं।

- इसके बाद ग्रेसी 2003 में अमिताभ के साथ फिल्म 'अरमान' में दिखीं। उसी साल संजय दत्त के साथ उनकी फिल्म 'मुन्नाभाई एमबीबीएस' भी थियेटर्स में आई। लोगों को ये फिल्म खूब पसंद आई। फिल्म में मुन्ना और सर्किट की बेहतरीन जोडी़ के साथ-साथ चिंकी के करिदार भी लोगों ने सराहा, जिसे ग्रेसी ने निभाया था।
- ग्रेसी कब हीरोइन के रूप में बॉलीवुड में उभरीं और कब वो ऊंचाइयां और ग्लैमर वर्ल्ड छोड़ कर सादा जीवन जीने लगीं। फिलहाल उनके बारे में बहुत कम ही लोग जानते हैं कि उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर डांसर एक डांस ग्रुप के साथ की थी जिसका नाम था 'द प्लेनेट'। ग्रेसी ट्रेंड भरतनाट्यम और ओड़सी डांसर हैं।
- ग्रेसी जब तीन साल की थीं तब से डांस कर रही हैं और उनकी प्रेरणा और कोई नहीं बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी हैं। मिड डे को दिए एक इंटरव्यू में ग्रेसी ने कहा था, 'डांस मुझे फिजीकली और मेंटली फिट रखता है। मुझे तीन साल की उम्र से ही ट्रडिशनल नृत्य करना बहुत पसंद है।'
- ग्रेसी ने अपने करियर में कई स्टेज परफॉर्मेंस दी है। उन्हें अपने इंटरव्यू के दौरान कई बार भरतनाट्यम करते देखा गया है। अपने एक इंटरव्यू में ग्रेसी ने कहा था कि भरतनाट्यम उन्हें भगवान से जुड़ने में मदद करता है।
- मालूम हो कि ग्रेसी की फिल्म 'लगान' ऑस्कर के लिए नॉमिनेटेड थी। फिल्म और उसके किरदारों को इतनी सराहना मिली पर इन सबका ग्रेसी के करियर पर कोई खास असर नहीं पडा़। फिलहाल ग्रेसी को इस बात से कोई शिकायत नहीं है।
- ग्रेसी सिंह को फिल्म 'लगान' और 'मुन्नाभाई एमबीबीएस' से पहले अगर कहीं पर पहचान मिली तो वो कोई फिल्म नहीं बल्कि एक डेली सोप था जिसका नाम था 'अमानत'। इसके बाद वो एक धार्मिक सीरीयल में देवी के रूप में नजर आईं।
- ग्रेसी टैलेंट का खजाना हैं। वो न सिर्फ भरनाट्यम और ओडि़सी जैसे डांस फार्म्स के बारे में जानती हैं ब्लकि पियानों प्ले करना भी उन्हें बखूबी आता है। अपने ट्रडिशनल बैकग्राउंड की बदौलत ग्रेसी को सीरीयल संतोषी माता में देवी का रोल मिला था।
- ग्रेसी ने कई भाषाओं की फिल्मों में काम किया है जिनमें हिंदी, पंजाबी और साउथ की लैंगवेज प्रमुख हैं। फिलहाल ग्रेसी अपनी पर्सनल लाइफ में व्यस्त हैं और फिल्मों में उनका कमबैक करने का कोई इरादा नहीं है। अगर बात करें कि ग्रेसी अब अपनी जिंदगी में क्या कर रही हैं ग्रेसी अभी भी थियेटर में डांस शोज करती हैं।

5 टीवी एक्ट्रेस जो बन गईं फेमस बॉलीवुड हीरोइन


'Aamir remains a pal'



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.