- श्रीराममूर्ति स्मारक इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में एमबीबीएस के बाद इंटर्न कर रहीं डॉ। सुकीर्ति

- बेड के पास जल रहे हीटर से कंबल में लगी आग, फायर ब्रिगेड के पहुंचने से पहले ही हो गई मौत

बरेली : बरेली-बागेश्वर हाईवे स्थित भोजीपुरा के श्रीराममूर्ति स्मारक इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एसआरएमएस) के पीजी ग‌र्ल्स हॉस्टल के रूम में एक डॉक्टर की जलकर मौत हो गई। थर्सडे देर रात करीब ढाई बजे आग लगी। कमरे से निकलकर धुआं अगल-बगल के कमरे में फैल गया तो दूसरे स्टूडेंट को पता चला। उन्होंने शोर मचाया तो बात कॉलेज मैनेजमेंट तक पहुंची। आनन-फानन में फायर ब्रिगेड बुलाई गई। लेकिन तब तक इंटर्न डॉक्टर की मौत हो चुकी थी।

कमरे में जल रहा था हीटर

कॉलेज मैनेटमेंट के मुताबिक, कमरे में हीटर जल रहा था, जिससे कंबल ने आग पकड़ ली। धुआं कमरे से बाहर निकला तब गार्ड को घटना के बारे में पता चला। मौके पर पहुंचे गार्ड और स्टाफ ने हॉस्टल में फंसी अन्य छात्राओं को किसी तरह बाहर निकला।

इंटर्न डॉक्टर थी सुकीर्ति

पटना (बिहार) के थाना पाटलिपुत्र के सहजानंद पथ नार्थ एसके पुरी के संजय शर्मा की बेटी सुकीर्ति शर्मा श्री राममूर्ति मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस करने के बाद इसी कॉलेज से इंटर्न कर रही थीं। वह कॉलेज के ही ग‌र्ल्स पीजी हॉस्टल के रूम नम्बर 320 में रह रहीं थी। थर्सडे रात करीब ढाई बजे अचानक उनके कमरे में आग लग गई। धुएं का गुबार बाहर तक आया, तब करीब तीन बजे थे। आग इतनी भीषण थी कि बुझाने में एक घंटे से अधिक का समय लग गया। तब तक सुकीर्ति कमरे में जिंदा जल चुकी थीं। आग बुझने के बाद जो भी अंदर गया, मंजर देख उसकी रूह कांप गई। वहीं, हॉस्टल के जिस रूम में आग लगी थी उसके बगल के रूम नम्बर 318 में भी धुआं इतना अधिक था कि दिल्ली की एक छात्रा रितिका भी बहोश हो गई, हालांकि उसे इलाज के बाद शाम को छुट्टी दे दी गई।

डीआईजी बोले, जांच होगी

एसआरएमएस मेडिकल कॉलेज के चेयरमैन देवमूर्ति तथा प्रशासनिक निदेशक आदित्यमूर्ति मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया हादसा रूम हीटर से बिस्तर में आग पकड़ने की वजह से ही होना माना जा रहा है। कमरे में जला हुआ रूम हीटर पुलिस को मिला है। फ्राइडे सुबह दस बजे एसएसपी शैलेश कुमार पाण्डेय, एसपी आरए डॉ। संसार सिंह ने भी घटनास्थल का मुआयना किया। एसएसपी ने आग लगने की वजह जानने के लिए जांच के लिए कहा है। देर शाम डीआईजी राजेश कुमार पांडेय भी घटना स्थल पर पहुंचे।

बहन भी है डॉक्टर

बेटी डॉ। सुकीर्ति शर्मा की मौत की खबर सुनकर उनके माता-पिता पर मानो पहाड़ ही टूट पड़ा। उनके पिता संजय शर्मा बेटी की मौत की खबर मिलते ही फौरन पटना से बरेली के लिए निकले। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने पटना में उनके पड़ोसियों से बातचीत की। सुकीर्ति के घर में ताला लगा था। पड़ोसियों ने बताया कि संजय शर्मा की एक और बेटी है वह भी डॉक्टर है। संजय शर्मा एडवोकेट हैं।

आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है। कमरे से रूम हीटर मिला है। आशंका है कि आग उसी से लगी होगी।

- शैलेश कुमार पांडेय, एसएसपी

पीजी हॉस्टल के थर्ड फ्लोर पर रूम नंबर 320 में रात करीब तीन बजे आग लगी थी। मैं उस समय अपने रूम में सो रही थी। पड़ोसी रूम के स्टूडेंट्स जागे और धुआं देखा तो शोर मचाया, तब मैं जागी। तीन बजकर बीस मिनट पर आग बुझाने का काम शुरू हुआ। लेकिन तब डॉक्टर की मौत हो चुकी थी।

रेनुका, वार्डन एचआर, पीजी ग‌र्ल्स हॉस्टल, एसआरएमएस

Posted By: Inextlive