पुलिस ने रिवाल्वर को बैलेस्टिक जांच के लिए भेजा

21 अक्टूबर को संदिग्ध हालात में हुई थी डॉक्टर की मौत

ALLAHABAD: कैंट थाना क्षेत्र के गंगा नगर कालोनी में 21 अक्टूबर को संदिग्ध हालात में गोली चलने से डॉ। राहुल पाल सिंह की मौत हो गयी थी। मौके पर मिली रिवाल्वर को पुलिस ने बैलेस्टिक जांच के लिए भेजा है। पुलिस को उम्मीद है कि जांच रिपोर्ट आने के बाद डॉक्टर की मौत का राज खुल सकता है।

स्टाफ नर्स की भूमिका संदिग्ध

सुल्तानपुर जनपद के करौंधी कला पहाड़पुर गांव निवासी देवेंद्र पाल सिंह रिटायर शिक्षक हैं। उनके दो बेटों में बड़े बेटा डॉ। राहुल पाल सिंह (40) रामबाग स्थित जीवन ज्योति के वंदना वूमेन्स हॉस्पिटल में बतौर चिकित्सक काम कर रहे थे। वह कैंट के गंगानगर मोहल्ले में बेटे हर्षित के साथ रहते थे। पत्‍‌नी सुधा सिंह बेटी हर्षिता के साथ गांव में रहती हैं। 21 अक्टूबर को कमरे में अकेले थे। बेटा हर्षित कुछ दिन पहले गांव चला गया था। रात दस बजे कमरे में संदिग्ध हालात में डॉ। राहुल के कमरे में गोली चल गयी थी। आस पड़ोस के लोग व पुलिस डॉक्टर के घर पहुंचे तो कमरे के अंदर से एक युवती रोते हुए बाहर निकली और उसने बताया कि डाक्टर ने नशे की हालत में खुद को गोली मार ली। डॉ। राहुल ने ऑन द स्पॉट दम तोड़ दिया था। डॉक्टर के कमरे में मिली युवती अस्पताल की स्टाफ नर्स अंकिता गौड़ बतायी गयी थी और मामले में उसकी भूमिका संदिग्ध बनी हुई है। मामले में डॉक्टर राहुल के भाई राजन पाल सिंह की तहरीर पर पुलिस ने स्टॉफ नर्स अंकिता गौड़ और वंदना वूमेंस हॉस्पिटल के प्रबंधक पर हत्या और साजिश का मुकदमा दर्ज किया था।

जांच रिपोर्ट पर टिकी निगाह

स्पॉट पर पुलिस को रिवाल्वर के साथ ही एक कार्टेज भी मिला था। जिसे पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया था। दो दिन पहले ही पुलिस ने रिवाल्वर को बैलेस्टिक व कार्टेज को फोरेंसिक जांच के लिए भेजा है।

--------

डॉक्टर के हाथ लग गया था कोई राज

अस्पताल की स्टॉफ नर्स व प्रबंधन के खिलाफ हत्या व साजिश रचने की रिपोर्ट दर्ज कराने वाले डॉ। राहुल के भाई ने पुलिस को बताया था कि घटना से कुछ दिन पहले राहुल ने फोन पर बताया था कि अस्पताल प्रबंधन के कुछ राज उसके हाथ लगे हैं। इस बात का वह खुलासा न कर दे इसके लिए उसे धमकाया जा रहा है। डॉ। राहुल ने शक जताया था कि उसकी हत्या भी की जा सकती है.साजिश के तहत उसकी हत्या की जा सकती है।

----

घटना की जांच की जा रही है। हत्या के पीछे की वजह पता करने में पुलिस जुटी है। स्पॉट पर मिली रिवाल्वर को बैलेस्टिक जांच के लिए भेजा गया है।

बृजेश द्विवेदी, एसओ कैंट

Posted By: Inextlive