- पटना के थाना पाटलिपुत्र के सहजानंद पथ नॉर्थ एसके पुरी की रहने वाली थी डॉ। सुकीर्ति शर्मा

- बरेली में श्रीराममूर्ति स्मारक इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में हीटर से सुबह करीब ढाई बजे लगी आग

PATNA :

बरेली बागेश्वर हाइवे पर स्थित भोजीपुरा के श्रीराममूर्ति स्मारक इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एसआरएमएस) के पीजी ग‌र्ल्स हॉस्टल के रूम में फ्राइडे सुबह ढाई बजे आग लग गई। जिससे इंटर्न डॉक्टर की कमरे में ही जलकर मौत हो गई। बताया जा रहा है कि कमरे में हीटर जल रहा था, जिससे कंबल ने आग पकड़ ली। इसकी चपेट में आकर महिला डॉक्टर जिंदा जल गई। रूम हीटर से फैली आग और धुआं कमरे से बाहर निकला तब गार्ड को घटना के बारे में पता चला। मौके पर पहुंचे गार्ड और स्टाफ ने हॉस्टल में फंसी अन्य छात्राओं को किसी तरह बाहर निकला और सूचना फायर ब्रिगेड को दी। फायर ब्रिगेड बुलाई गई, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी।

इंटर्न कर रही थी डॉ। सुकीर्ति

पटना के थाना पाटलिपुत्र के सहजानंद पथ नार्थ एसके पुरी निवासी संजय शर्मा की बेटी सुकीर्ति शर्मा श्रीराम मूर्ति मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस करने के बाद इसी कॉलेज से इंटर्न भी कर रही थीं। डॉ। सुकीर्ति मेडिकल कॉलेज के ही ग‌र्ल्स पीजी हॉस्टल के रूम नम्बर 320 में रह रहीं थी। थर्सडे रात करीब ढाई बजे अचानक उनके कमरे में आग लग गई। धुआं का गुबार बाहर तक आया, तब करीब तीन बजे थे। गार्ड ने देखा तो शोर कर प्रबंधन व कॉलेज के अन्य स्टाफ को जानकारी दी। आनन-फानन सभी आग बुझाने में जुट गए। फायर ब्रिगेड को भी सूचना दी गई। आग इतनी भीषण थी कि बुझाने में एक घंटे से अधिक का समय लग गया। तब तक सुकीर्ति कमरे में जिंदा जल चुकी थीं। आग बुझने के बाद जो भी अंदर गया, मंजर देख उसकी रूह कांप गई। वहीं, हॉस्टल के जिस रूम में आग लगी थी उसके बगल के रूम नम्बर 318 में भी धुआं इतना अधिक था कि दिल्ली की एक छात्रा रितिका भी बहोश हो गई, हालांकि उसे इलाज के बाद शाम को छुट्टी दे दी गई।

डीआईजी ने दिए जांच के आदेश

एसआरएमएस मेडिकल कॉलेज के चेयरमैन देव मूर्ति तथा प्रशासनिक निदेशक आदित्यमूर्ति ने मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया हादसा रूम हीटर से बिस्तर में आग पकड़ने की वजह से ही होना माना जा रहा है। कमरे में जला हुआ रूम हीटर पुलिस को मिला है। फ्राइडे सुबह दस बजे एसएसपी शैलेश कुमार पाण्डेय, एसपीआरए डॉ। संसार सिंह ने भी घटनास्थल का मुआयना किया। एसएसपी ने आग लगने की वजह जानने के लिए जांच के निर्देश दिए हैं। देर शाम डीआईजी राजेश कुमार पांडेय भी घटना स्थल पर पहुंचे।

------

आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है। कमरे से रूम हीटर मिला है। आशंका है आग उसी से लगी होगी।

- शैलेश कुमार पांडेय, एसएसपी, बरेली

पीजी हॉस्टल के थर्ड फ्लोर पर रूम नंबर 320 में रात करीब तीन बजे आग लगी थी। मैं उस समय अपने रूम में सो रही थी। पड़ोसी रूम के स्टूडेंट्स जागे और धुआं देखा तो शोर मचाया, तब मैं जागी। तीन बजकर बीस मिनट पर आग बुझाने का काम शुरू हुआ। लेकिन तब डॉक्टर की मौत हो चुकी थी।

रेनूका, वार्डन एचआर, पीजी ग‌र्ल्स हॉस्टल एसआरएमएस

Posted By: Inextlive