AMA हाल में प्रोग्राम का आयोजन, मेधावी बच्चे हुए पुरस्कृत

ALLAHABAD: इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन हाल में शनिवार को डॉक्टर्स डे का आयोजन किया गया, जिसमें भारत रत्‍‌न डॉ। बीसी राय के जन्मदिवस पर उन्हे याद भी किया गया। इस दौरान एएमए के वरिष्ठ सदस्यों डॉ। एके बजाज, डॉ। केएन सक्सेना और डॉ। ईश्वर दास को समाज की सेवा में उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया गया।

मुख्य अतिथि आईएमए के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ। अशोक अग्रवाल को समाज में विशेष योगदान के लिए सम्मान दिया गया। एएमए की वार्षिक संगोष्ठी आयोजित करने में सहयोग के लिए डॉ। अतुल माथुर और डॉ। आशुतोष गुप्ता को स्मृति पत्र और शॉल देकर सम्मानित किया गया।

किया परिवार का नाम रौशन

इस दौरान डॉक्टरों के परिवारजनों को शिक्षा के क्षेत्र में ख्याति अर्जित करने के लिए भी सम्मानित किया गया। इनमें मेधावी छात्रा सौम्या पांडेय, विहान पांडेय, शिवानी पांडेय, रिषभ सिंह बत्रा शामिल रहे। अध्यक्ष डॉ। आलोक मिश्रा ने अतिथियों को शॉल व स्मृति चिंह प्रदान किया। डॉ। राज कुमार ने कार्यक्रम का संचालन किया। एएमए सचिव डॉ। त्रिभुवन सिंह ने धन्यवाद ज्ञापित किया। इस दौरान डॉ। आरके गुप्ता, डॉ। अनिल कुमार अग्रवाल, डॉ। अनिल शुक्ला, डॉ। जीएस सिन्हा, डॉ। शार्दूल सिंह आदि उपस्थित रहे।

रक्तदान कर मनाया डॉक्टर्स डे

शनिवार को रोटरी के नए सत्र के प्रथम दिन रोटरी इलाहाबाद साउथ ने बेली हॉस्पिटल के ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान रोटरी साउथ अध्यक्ष अमिताभ सोनी, योगराज नागपाल, नीरज गुप्ता, सतनाम सिंह, अशोक केसरवानी, राजीव खत्री, मोहित बिहारी माथुर आदि ने पूरे उत्साह के साथ रक्तदान किया। शिविर के चेयरमैन विवेक शुक्ला थे। कार्यक्रम का शुभारंभ हॉस्पिटल के सीएमएस डॉ। नीति श्रीवास्तव ने किया। ब्लड बैंक इंचार्ज डॉ। नीता साहू समेत अन्य कर्मचारियों ने अपना योगदान कार्यक्रम में दिया। महिलाओं के विशेष योगदान के बीच क्क् यूनिट रक्तदान किया गया।

Posted By: Inextlive