- आईएमए की ओर से आईपीएल की तर्ज पर होगा आईएमएपीएल क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन

- आउटडोर गेम्स को बढ़ावा देने को आईएमए की पहल

अंकित चौहान, बरेली : देश का परिवेश बदलने के बाद लोगों की दिनचर्या में काफी बदलाव हुआ है। हर वर्ग इंटरनेट और स्मार्ट फोन का एडिक्ट नजर आ रहा है। लेकिन कहीं न कहीं यह एडिक्शन हर वर्ग को बीमार कर रहा है। इस दिनचर्या को रोकने में बदलाव करने के लिए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन यानि आईएमए एक अनूठा संदेश बरेलियंस को क्रिकेट टूर्नामेंट के माध्यम से देने जा रहा है। आईपीएल की तर्ज पर आईएमए आईएमएपीएल क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन आठ दिसंबर को आयोजित करने जा रहा है। जो कि एक खेल नही बल्कि शहरवासियों के लिए संदेश का काम करेगा।

आउटडोर गेम्स को बढ़ावा देना मकसद

भागदौड़ भरी जिंदगी में फिजिकल एक्टिविटी के लिए लोग समय नहीं निकाल पाते हैं। वहीं यूथ मोबाइल एडिक्शन का शिकार है। इसके चलते मोटापा, आर्थराईटिस, डायबटीज जैसी गंभीर बीमारियों की चपेट में आ रहे है। आईएमए प्रेसीडेंट डॉ। राजेश अग्रवाल ने बताया कि लोगों को आउट डोर गेम्स के प्रति अवेयर करने के लिए हॉस्पिटल्स में पोस्टर लगवाए जाएंगे वहीं टूर्नामेंट के दौरान दर्शकों को पंफलेट बांटकर अवेयर किया जाएगा, जिससे वे भी किसी आउटडोर गेम को डेली रूटीन में शामिल करें।

ऑक्शन में दिखा एक्साइटमेंट

टूर्नामेंट के आयोजन से पहले आईपीएल की तर्ज पर आईएमए हॉल में प्रतिभाग करने वाले खिलाडि़यों को बोली लगाई गई जिसमें प्रतिभाग करने वाले हॉस्पिटलों ने खिलाडि़यों को बोली लगाकर खरीदा। ऑक्शन के दौरान ही इस अनूठे प्रयास से जुड़कर लोग उत्साहित दिखाई पड़े।

16 टीमें होंगी मैदान में

शहर के 16 प्रतिष्ठित हॉस्पिटल इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनने जा रहे हैं। खिलाडि़यों का चुनाव करने के लिए सात पूल बनाए गए हैं। एक पूल में डॉक्टर्स के बच्चों को और दूसरे पूल में लेडीज प्लेयर्स बाकि के पांच पूल में जेंट्स खिलाडि़यों को रखा गया है।

यह बिके सबसे मंहगे

बच्चों में

खिलाड़ी - बोली की रकम

1.अनुराग सिंह- 3500

2. आयुष माहेश्वरी - 2900

लेडीज में

1. डॉ। शालिनी चंद्रा - 2900

2. डॉ। अनुजा सिंह - 2200

जेंट्स में

1. डॉ। महेश त्रिपाठी - 4900

2. डॉ। गौतम, डॉ। आलोक और डॉ। रजनीश - 3500

आईएमएपीएल क्रिकेट टूर्नामेंट को आयोजित करना का मुख्य उद्देश्य है कि आउटडोर गेम्स को बढ़ावा मिले इससे हर वर्ग को बीमारियों से निजात मिलेगी। इस टूर्नामेंट से प्रेरित होकर काफी हद तक लोग इसका पालन करेंगे।

डॉ। राजेश अग्रवाल, प्रेसिडेंट आईएमए।

Posted By: Inextlive