छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : गुमला के आरसीएच ऑफिसर डॉ। आरबी चौधरी की हत्या के विरोध में डॉक्टर्स का आंदोलन और कड़ा रुप ले सकता है। सोमवार की तरह मंगलवार को भी सभी सरकारी हॉस्पिटल्स का ओपीडी बंद रहा। जिसके कारण मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं इमरजेंसी सेवा में डॉक्टर्स ने काला बिल्ला लगाकर कार्य किया। इस दौरान प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी), सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) व सदर अस्पताल में तैनात डॉक्टर्स के बीच दिन भर डॉ। चौधरी की हत्या की चर्चा होती रही। ग्रामीण क्षेत्रों में कार्यरत डॉक्टर्स का कहना है कि सरकार पहले डॉक्टर्स की सुरक्षा मुहैया कराए। इसके बाद ही वह ग्रामीण क्षेत्रों में सेवा के लिए भेजे। अगर यही स्थिति रही तो डॉक्टर अपना राज्य छोड़कर कहीं और जाने को मजबूर होंगे।

ओपीडी बंद रखेंगे जूनियर डॉक्टर्स

एमजीएम हॉस्पिटल में तैनात जूनियर-सीनियर डॉक्टर्स ने काला बिल्ला लगाकर ओपीडी व इमरजेंसी सेवा दिया। ओपीडी खत्म होने के बाद जूनियर डॉक्टर्स ने घटना की कड़ी निंदा करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन ने बुधवार को ओपीडी बंद रखने का भी एलान किया है। एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ। चंद्रशेखर महतो ने कहा कि डॉ। चौधरी को इंसाफ दिलाने में वह पीछे नहीं हटेंगे। विरोध में सभी जूनियर डॉक्टर्स ने बुधवार को ओपीडी सेवा बंद रखने का निर्णय लिया है। इस अवसर पर एसोसिएशन के उपाध्यक्ष डॉ। जयंतो बेदिया, डॉ। चंदन हेसा, डॉ। कमलेश, डॉ। अनुराग मिंज सहित अन्य डॉक्टर प्रजेंट थे।

सदर हॉस्पिटल में शोक सभा

डॉ। चौधरी की हत्या के बाद जिले के डॉक्टर सहमे हुए है। मंगलवार को सिविल सर्जन डॉ। श्याम कुमार झा के नेतृत्व में परसुडीह स्थित सदर हॉस्पिटल में शोक सभा का आयोजन किया गया। इस दौरान दो मिनट का मौन रखकर उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई। सिविल सर्जन डॉ। श्याम कुमार झा ने कहा वे उनके परिवार के साथ है। वहीं सर्विलांस पदाधिकारी डॉ। साहिर पॉल ने घटना की कड़ी निंदा की। इस अवसर पर सदर हॉस्पिटल के डॉक्टर व सिविल सर्जन कार्यालय के सभी कर्मचारी उपस्थित थे।

आइएमए भवन से निकलेगी रैली

घटना के विरोध में बुधवार को सैकड़ों की संख्या डॉक्टर्स आइएमए भवन में पहुंचेगे। झारखंड हेल्थ सर्विसेस (झासा) के सचिव डॉ। साहिर पॉल ने कहा कि दोपहर में साकची स्थित आइएमए भवन से डीसी ऑफिस तक एक विशाल रैली निकाली जाएगी। इसमें पूरे जिले से डॉक्टर्स को शामिल होने को कहा गया है।

Posted By: Inextlive