- डॉग लवर्स ने देखा ट्रेंड डॉग का करतब, सीखा इशारों से समझाने का गुर

- बड़े आकार के डॉग में सेंट बर्नाड तो छोटे आकार में शक्ति ने मारी बाजी

- वेटेरिनरी कॉलेज कैंपस में दिन भर चलेमें 150 डॉग लवर्स हुए शामिल

PATNA: अब तक डॉग शो में डॉग को उसके कटेगरी के हिसाब से सेलेक्ट करके डॉग लवर्स को कुछ टिप्स दिए जाते थे, लेकिन संडे को वेटेरिनरी कॉलेज में आयोजित डॉग शो इस सबसे अलग था। पहली बार एनडीआरएफ के ट्रेंड डॉग को शो के दौरान लाया गया और दिखाया गया कि एक डॉग को अगर ट्रेंड किया जाए तो वो क्या सब कर सकता है। ट्रेनर अपने डॉग के साथ जैसे ही ग्राउंड में आए तो उनके एक-एक इशारे पर डॉग ने करतब दिखाना शुरू किया। पहले धीरे-धीरे चलकर दिखाया, फिर छुपे हुए लोगों को निकाला और यही नहीं जब ग्राउंड में लगे रिंग में आग लगाई गई तो वह मिनटों में उसे फांद कर अपने ट्रेनर तक पहुंच गया। इस दौरान ट्रेनर और मौजूद डॉक्टरों से डॉग लवर्स ने कई सवाल भी किए।

प्यार से सब समझता है

ट्रेनर ने बताया कि डॉग रखना ही बड़ी बात नहीं है। बल्कि उसको प्रॉपर ट्रेंड करने से ही कुछ फायदा मिलता है। वहीं डॉग शो प्रोग्राम का इनॉगरेशन करते हुए प्रिंसिपल डॉ। मणिकांत चौधरी ने बताया कि डॉग को सही टाइम पर सही मेडिसीन और ट्रीटमेंट के साथ-साथ उसके डाइट का ख्याल रखना जरूरी है। तभी वो आपकी बात भी सुनता है। डॉग शो में क्भ्0 डॉग शामिल हुए थे। इसमें जर्मन शेफर्ड, सेंट बर्नाड सहित बड़े-छोटे नस्ल के कई डॉग ने अपने करतब से दर्शकों का दिल जीत लिया।

शक्ति डॉगी का कमाल

छोटे आकार के डॉगी में पीयूष सिंह के शक्ति डॉगी ने मौजूद लोगों का दिल जीत लिया। वहीं बड़े आकार के डॉगी की श्रेणी में ऋषभ सिंह के सेंट बर्नाड, विजय श्री के गोल्डेन रीवर और परासर उपाध्याय का लासा ने हर किसी का दिल जीत लिया। वहीं, प्रोग्राम को सफल बनाने के लिए वेटेरिनरी कॉलेज के प्रोफेसर और स्टूडेंट मौजूद थे।

Posted By: Inextlive