ट्रंप के लंदन दौरे पर ब्रिटिश विदेश मंत्री की फिसली जुबान पहले बोले विवादित राष्टपति फिर कहा हमारे अच्छे दोस्त

2019-06-04T16:18:55Z

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस वक्त लंदन दौरे पर हैं। इसी बीच ब्रिटिश विदेश मंत्री की जुबान फिसल गई है। उन्होंने ट्रंप को एक विवादित राष्ट्रपति कह दिया है।

लंदन (एजेंसी)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सोमवार को अपनी दिन की यात्रा पर ब्रिटेन पहुंच गए हैं। इसी बीच ब्रिटिश विदेश मंत्री जेरेमी हंट ने डोनाल्ड ट्रंप को 'विवादास्पद राष्ट्रपति' कह दिया है। बता दें कि विदेश मंत्री ने 'द हिल' से बात करते हुए यह टिप्पणी की। हालांकि, उन्होंने तुरंत अपने बयान को छिपाते हुए यह भी कहा कि अमेरिकी नेता ब्रिटेन के सबसे अच्छे मित्र हैं। मीडिया से ट्रंप के बारे में बात करते हुए हंट ने कहा, 'बेशक, वह एक बहुत ही विवादास्पद राष्ट्रपति हैं लेकिन वह ब्रिटेन के बहुत अच्छे दोस्त भी हैं। वह ब्रिटेन के ब्रेक्जिट से बाहर आने के विषय पर हमेशा हमारा सपोर्ट करते रहे हैं। हम दुनिया भर में अमेरिका के साथ मिलकर काम करते हैं, इसलिए पुरानी बातों को भूलकर हमें फिर से दोनों देशों के बीच एक मजबूत संबंध स्थापित करना चाहिए।'

चर्चे में राजशाही, एक राजकुमार का डीएल सरेंडर तो एक राजकुमारी नहीं लड़ पाएंगी चुनाव
प्रियंका बन सकती हैं ब्रिटेन के राजघराने के चिराग की 'रॉयल गॉडमदर'

ब्रिटेन और अमेरिका के बीच काफी मतभेद

उन्होंने यह भी कहा कि ब्रिटेन और अमेरिका के बीच मतभेद हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि इतिहास को याद करके हम अपने संबंधों को मजबूत ना करें। हंट ने कहा, 'ट्रंप जो सबकुछ कहते हैं या करते हैं, उससे हम सहमत नहीं हैं। हम क्लाइमेट परिवर्तन या ईरान परमाणु समझौते के बारे में उनके नजरिये से सहमत नहीं हैं, मैं इससे पहले एनएचएस मुद्दे पर भी उनसे असहमत था लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम अपने अच्छे संबंधो का जश्न नहीं मना सकें।' बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति सोमवार को अपनी विदेश यात्रा के लिए ब्रिटेन पहुंचे। उन्होंने सोमवार शाम को बकिंघम पैलेस में क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय द्वारा आयोजित एक भव्य राज्य भोज में हिस्सा लिया। मंगलवार को उन्होंने ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरिजा मे से भी मुलाकात की। इस दौरान उनकी बेटी और सलाहकार, इवांका ट्रंप भी मौजूद रहीं।



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.