मेक्सिको बॉर्डर पर पहुंच ट्रंप ने प्रवासियों को दी चेतावनी कहा हमारा देश भरा है वापस लौट जाएं

2019-04-06T15:54:45Z

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप शुक्रवार को मेक्सिको बॉर्डर पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि हमारा देश भर चुका है प्रवासी अब अपने देश वापस लौट जाएं।

कॉलेक्सिको, यूएस (एएफपी)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप गैर कानूनी तरीके से अमेरिका में रह रहे प्रवासियों को एक संदेश देने के लिए शुक्रवार को मेक्सिकन सीमा पर पहुंचे। यहां उन्होंने कहा कि अमेरिका के पास अब जगह नहीं बचा है, इसलिए प्रवासी अब अपने देश लौट जाएं। बता दें कि ट्रंप 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में प्रवासियों से जुड़ी देश की समस्या के मुद्दे को मजबूती से उठाना चाहते हैं। इसके लिए वह अमेरिकी सीमा पर तैनात बॉर्डर पैट्रोल एजेंट्स से मिलने के लिए कैलेक्सिको शहर पहुंचे थे। बातचीत के दैरान ट्रंप ने कहा, 'प्रवासियों की बढ़ती संख्या को हमें रोकना है, यह हमारे आव्रजन सिस्टम पर भारी पड़ रहा है और हम ऐसा नहीं होने दे सकते।'

वापस लौट जाएं प्रवासी

इसके बाद अमेरिका में रहने वाले प्रवासियों को संदेश देते हुए ट्रंप ने कहा, 'हमारा देश अब भर चुका है, इसलिए हम आपको अब रख नहीं सकते हैं। आप वहीं लौट जाएं, जहां से आप आए हैं।' बता दें कि मेक्सिको बॉर्डर पर लगभग 200 प्रदर्शनकारी प्रदर्शनकारी जुटे थे। वहां बेबी ट्रंप (डायपर पहने ट्रंप) का एक बड़ा बलून लगा था। प्रदर्शनकारियों के हाथ में बोर्ड था, जिसमें लिखा था, 'परिवारों को अलग करना बंद करो और अगर तुमने दीवार बनाई तो हमारी पीढ़ी उसे उखाड़ फेंकेगी।' इसके अलावा अमेरिका की तरफ भी ट्रंप के समर्थन में दर्जनों लोग जुटे थे। उनके पोस्टरों में 'दीवार बनाओ' जैसे नारे लिखे थे।

धमकी कर रही काम  

सीमा पर जाने से पहले ट्रंप ने वॉशिंगटन में कहा कि सीमा को बंद करने की उनकी पिछली धमकी काम कर रही है, मेक्सिकन अधिकारियों ने लोगों को अमेरिका में घुसने से रोकना शुरू कर दिया है। पिछले चार दिनों में स्थिति काफी बदली है। ट्रंप ने फिर से संकेत दिया कि सीमा को बंद करना फिलहाल जरुरी नहीं है लेकिन एक चेतावनी के रूप में यह भी कहा कि अगर मैक्सिको के अधिकारी अवैध प्रवासन और मादक पदार्थों की तस्करी को नियंत्रित नहीं करते हैं तो मेक्सिको से ऑटो आयात पर 25 प्रतिशत टैरिफ लगाएंगे।

फेमस अमेरिकी रैपर निप्सी हसल की गोली मारकर हत्या, आरोपी की तलाश में जुटी में पुलिस

सऊदी पत्रकार खाशोग्गी को मारने वालों ने अमेरिका में ली थी ट्रेनिंग, रिपोर्ट का दावा

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.