Donald Trump India Visit: टिकट, पास और वेबसाइट नमस्ते ट्रंप के लिए हुई पूरी तैयारी

2020-02-24T11:56:29Z

Donald Trump India Visit अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी दो दिवसीय यात्रा पर भारत आ रहे हैं। उनके वेलकम के लिए गुजरात के अहमदाबाद में 24 फरवरी को एक स्पेशल इवेंट नमस्ते ट्रंप हो रहा है। इसी से जुड़ी हर जानकारी आपको यहां दी गई है जिसकी मदद से आप इस प्रोग्राम के बारे में अपने हर सवाल का जवाब हासिल कर सकते हैं।

कानपुर। Donald Trump India Visit: राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के भारत आने और खास तौर पर नमस्ते ट्रंप इवेंट को लेकर सबके मन में काफी उत्सुकता है। इस के लिए पीएम मोदी और ट्रंप एक रोड शो में भाग लेंगे और फिर मोटेरा स्टेडियम में नमस्ते ट्रम्प कार्यक्रम के दौरान 100,000 से लगभग लोगों की भीड़ को संबोधित करेंगे। ऐसे में अगर आप नमस्ते ट्रंप से जुड़े सवालों के जवाब ढूंढ रहे हैं तो हम आपकी कुछ मदद कर सकते हैं।

बनी है खास वेब साइट

इवेंट की तैयारियों और इससे जुड़ी बातों की जानकारी देने के लिए नमस्‍ते प्रेसीडेंट ट्रंप के टाइटिल से एक वेबसाइट बनाई गई है https://namastepresidenttrump.in/। इस वेबसाइट कार्यक्रम के डिटेल के साथ और भी जानकारियां मौजूद हैं। मेन पेज पर मोदी और ट्रंप की कई तस्वीरें भी अलग अलग स्लोगन के साथ स्लाइड शो की तरह चल रही हैं। साइट को गुजरात सरकार के डिपार्टमेंट ऑफ साइंस एंड टेक्नॉलजी ने तैयार किया है।

फेसबुक और ट्विटर पेज मौजूद

साइट पर दिए फॉलो बटन पर क्‍लिक करने के बाद ट्विटर और एक फेसबुक के ऑप्शन सामने आ जाते हैं। यानि नमस्‍ते ट्रंप नाम से ट्विटर अकाउंट और फेसबुक पेज भी मौजूद हैं। इसके अलावा वेबसाइट पर पास डिटेल्‍स, सीटिंग अरेंजमेंट, डू एंड डोंट, हेल्‍प और फॉलो अस जैसे ऑप्शन भी दिए गए हैं।

दो तरह के पास

इवेंट के लिए एक गोल्‍ड और दूसरा प्‍लेटिनम दो तरह के पास के बारे में साइट पर बताया गया है। गोल्‍ड पास वालों को मोटेरा स्‍टेडियम पहुंचने के लिए जीएमडीसी ग्राउंड से एयरकंडीशन बस लेनी होगी ये जानकारी भी वेबसाइट पर है। जबकि प्‍लेटिनम पास वालों को मोटेरा स्‍टेडियम में प्‍लेटिनम गेट से एंट्री मिलेगी। इसके साथ ही मोटेरा स्‍टेडियम में होने वाले &नमस्‍ते ट्रंप&य इवेंट के लिए व्यूअर्स के बैठने की व्‍यवस्‍था के बारे में भी गुजरात के हर डिस्ट्रिक्ट के लिए अलग कलर कोड के जरिए बताया गया है।

हेल्प के लिए सारी जानकारी

आने वालों को कोई असुविधा ना हो इसलिए वेबसाइट पर मेडिकल फेसेलिटी के साथ डॉक्‍टरों के नाम और मोबाइल नंबर भी मौजूद हैं। स्‍टेडियम में किसी तरह का मिसहैप होने पर कैसे सुरक्षित बाहर आयें इसके लिए नक्‍शे दिए गए है। यह कार्यक्रम हाउडी मोदी समारोह की तर्ज पर आधारित है जिसमें पिछले साल सितंबर में प्रधानमंत्री और ट्रम्प ने ह्यूस्टन में साथ अटैंड किया था। हाउडी मोदी में लगभग 50,000- 60,000 लोग शामिल हुए, जिनमें ज्यादातर भारतीय अमेरिकी थे, लेकिन यहां और ज्यादा लोगों के आने की उम्मीद की जा रही है।

Posted By: Molly Seth

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.