तो मैं बच्‍चों को बचाने निहत्‍था दौड़ जाता डोनाल्‍ड ट्रंप

2018-02-27T17:31:55Z

यूएस प्रेसीडेंट डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा कि स्‍कूल में गोलीबारी हो रही हो तो कोई कैसे खड़ा रह सकता है मैं वहां होता तो बच्‍चों को बचाने निहत्‍थे ही दौड़ जाता। दरअसल वे फ्लोरिडा के डिप्‍टी मेयर की आलोचना कर रहे थे। उनका कहना था कि डिप्‍टी मेयर के हाथ में हथियार था इसके बावजूद वे बच्‍चों को बचाने के लिए स्‍कूल में नहीं घुसे और बाहर खड़े तमाशा देख रहे थे। ट्रंप ने मंगलवार को अमेरिकी राज्यों के गवर्नर के साथ बैठक के दौरान यह बात कही। बता दें कि इस महीने की शुरुआत में फ्लोरिडा के मार्जोरी स्टोनमैन डगलस हाई स्कूल में पूर्व छात्र की गोलीबारी में 17 लोगों की मौत हो गई।

ट्रंप ने कहा, डिप्टी मेयर की हरकत शर्मनाक और निराशाजनक
ट्रंप ने कहा कि उनके पास हथियार नहीं होता तब भी वह स्कूल दौड़ जाते। उन्होंने बैठक में शामिल लोगों से कहा कि यहां बैठे आप लोग भी ऐसा ही करते। उन्होंने हमलावर का सामना नहीं करने पर डिप्टी शेरिफ की निंदा की। कहा कि उनमें ऐसा करने की हिम्मत नहीं थी और उन्होंने जो किया, वह निराशजनक और शर्मनाक है।

बिना हथियार के भी कई लोगों ने लोगों को बचाने में की मदद
जबकि बिना हथियार वाले कई लोगों ने अन्य लोगों को बचाने में मदद की। उन्होंने कहा कि हमें हमलों को रोकने के लिए स्कूलों को मजबूत बनाने के कदम उठाने होंगे। उन्होंने मानसिक स्वास्थ्य पर नजर रखने को कहा। उन्होंने कहा कि फ्लोरिडा स्कूल मामले में मानसिक स्वास्थ्य सबसे अच्छा उदाहरण है।
हमलावर पूर्व छात्र को मिले थे 39 रेड फ्लैग, इसे समझना था
हमलावर पूर्व छात्र को 39 रेड फ्लैग मिले थे। इस बात को समझना चाहिए था। अमेरिकी राष्ट्रपति ने सेमी ऑटोमैटिक राइफल खरीदने की आयु सीमा बढ़ाने, हथियार खरीदने वाले की पृष्ठभूमि जांचने की व्यवस्था बेहतर करने और शिक्षकों को हथियारों से लैस करने के संकेत दिए हैं।


Posted By: Satyendra Kumar Singh

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.