- शहर में खाली पडे़ प्लॉट को तलाश कर पार्किंग बनाने का रखा जाएगा प्रस्ताव

- पार्किंग की समस्या से निजात पाने को नया प्लान

DEHRADUN: पार्किंग की समस्या से निजात पाने के लिए दून पुलिस अब शहर में खाली पड़े प्लॉट को तलाश कर वहां पार्किंग बनाने का प्रस्ताव रखेगी।

प्लॉट पर बनेगा पेड पार्किंग

राजधानी में पार्किंग की समस्या से निजात पाने के लिए दून पुलिस ने एक और योजना बनाई है। शहर में खाली पडे़ प्लॉट पर दून पुलिस पेड पार्किंग के लिए प्रस्ताव रखने जा रही है। जिन जगहों पर पार्किंग की समस्या आ रही है, वहां पर आस-पास खाली प्लॉट देखकर ट्रैफिक पुलिस प्लॉट मालिक से बात कर पेड पार्किंग की सुविधा देने का प्रस्ताव रखेगी। जिसके आधार पर पुलिस महकमे की मदद से पेड पार्किंग बनाई जाएगी। जिससे आस-पास की गाडि़यों को पार्क करने के लिए जगह मिल जाएगी। गौरतलब है कि दून पुलिस लगातार शहर में जाम और पार्किंग की समस्या से निजात दिलाने के लिए नई प्लानिंग पर काम कर रही है। जिसकी शुरुआत ईसी रोड पर हो चुकी है। जिसके लिए श्रीनिवास वैडिंग प्वाइंट में पेड पार्किंग शुरू कर दी गई है। पुलिस महकमा ऐसी और जगहों को चिह्नित कर रहा है। जहां पर पार्किंग की समस्या और जाम की स्थिति बनी रहती है।

जाम से मिलेगी निजात

ईसी रोड, सुभाष रोड, राजपूर रोड, धर्मपुर, जीएमएस रोड, बल्लूपुर, प्रेमनगर जैसे इलाकों में सबसे ज्यादा पार्किंग की समस्या रहती है। जिसके लिए दून पुलिस आस-पास की जगहों पर गाड़ी पार्क करने के लिए ऐसे प्लॉट तलाश करेगी, जिससे दूनाइट्स को दिक्कत न हो। पार्किंग के लिए एक सुनिश्चित जगह रखी जाएगी और प्लॉट के आस-पास पार्किंग बनाई जाएगी।

एसपी ट्रैफिक धीरेन्द्र गुंज्याल ने बताया कि हमारी लगातार कोशिश है कि दून में पार्किंग की समस्या से निजात मिल सके। शहर में प्लॉट को चिह्नित कर उनके मालिक से बात कर पेड पार्किंग के लिए बातचीत की जाएगी। जिसके बाद पुलिस महकमे की मदद से वहां पर पेड पार्किंग बनाई जाएगी। एसपी ट्रैफिक ने कहा कि दांए की तरफ के लिए दांए और बांयी तरफ के लिए बांयी साइड पार्किंग की जगह तलाशी जाएगी। ताकि पार्किंग के लिए कोई समस्या सामने न आए।

वर्जन--

पार्किंग की समस्या से निजात पाने के लिए दून में खाली पडे़ प्लॉट को तलाश कर वहां पर पेड पार्किंग बनाने का प्रस्ताव रखा जाएगा। जिसको चलाने के लिए पुलिस महकमा भी मदद करेगी।

धीरेन्द्र गुंज्याल, एसपी ट्रैफिक

Posted By: Inextlive