दून हॉस्पिटल में 6 बेड का वार्ड तैयार

2019-07-02T06:00:04Z

मानसून से पहले दो मरीजों को डेंगू की पुष्टि होने से कवायद शुरू

देहरादून,

डेंगू से निपटने को दून मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में डेंगू का अलग से वार्ड तैयार किया गया है। दून हॉस्पिटल में 6 बेड का वार्ड बनाया गया है। दून हॉस्पिटल के एमएस डॉ। केके टम्टा ने बताया कि अभी सिर्फ 6 बेड ही रिजर्व रखे गए हैं। जैसे-जैसे मरीज बढ़ेंगे। वैसे बेड बढ़ाए जाएंगे। फिलहाल डेंगू से निपटने को जरूरी सामान की व्यवस्था की गई है।

केस आने के बाद बनाया वार्ड

सैटरडे को दून में डेंगू के दोकेस सामने आए। दोनों हिमालयन हॉस्पिटल जौलीग्रांट में भर्ती हैं। स्वास्थ्य विभाग इनकी ट्रेवल हिस्ट्री के आधार पर दावा कर रहा है कि डेंगू का डंक इन्हें राज्य के बाहर लगा। राजधानी के सबसे बडे़ हॉस्पिटल दून हॉस्पिटल में मंडे को 6 बेड का डेंगू वार्ड तैयार किया गया। जिसमें जाली, मच्छरदानी और अन्य जरूरी सामान उपलब्ध करा दिए गए हैं। इसके साथ ही पैथोलॉजी विभाग में एलाइजा किट स्टॉक में रखी गई है। रेपिड जांच की व्यवस्था भी की गई है। इधर सीएमओ डॉ। एसके गुप्ता ने बताया कि सभी सरकारी व प्राइवेट हॉस्पिटल को एडवाइजरी जारी की गई है। आम लोगों को अपने आसपास साफ-सफाई रखने को लेकर जागरूक किया जा रहा है। आशा कार्यकर्ता लोगों को जागरूक कर रही हैं। साथ ही सोर्स डिटेक्शन सर्वे भी शुरू कर दिया है। जिन क्षेत्रों में लार्वा पनप सकता है, वहां नगर निगम की मदद से फॉगिंग व दवा का छिड़काव किया जा रहा है। सीएमओ ने बताया कि दून में डेंगू से निपटने को जरुरी कदम उठाए जा रहे हैं। हर प्रकार के परिस्थितियों से निपटने को तैयार हैं।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.