- डीएमआरसी द्वारा तैयार की गई थी 800 पेज की डीपीआर

- संशोधन के बाद कैबिनेट में अप्रूवल के लिए भेजी जाएगी प्रोजेक्ट रिपोर्ट

DEHRADUN: दून मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए तैयार डीपीआर संशोधन के लिए फिर दिल्ली भेज दी गई है। इसके बाद डीपीआर को अप्रूवल के लिए कैबिनेट की मंजूरी के लिए भेजा जाएगा। मेट्रो कॉर्पोरेशन में विभिन्न पदों पर नियुक्ति के लिए जल्द ही बैठक किए जाने की भी बात कही जा रही है। बोर्ड बैठक के बाद डायरेक्टर के तीन पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

डीएमआरसी ने तैयार की 800 पेज की डीपीआर

दून मेट्रो प्रोजेक्ट की डीपीआर दिल्ली मेट्रो कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने तैयार की थी। 800 पेज की इस रिपोर्ट में कुछ संशोधन किए जाने हैं, जिसे लेकर इसे उत्तराखंड मेट्रो कॉर्पोरेशन द्वारा डीएमआरसी को वापस भेजी गई है। संशोधित डीपीआर को अप्रूवल के लिए कैबिनेट के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा।

शिफ्ट होगा मेट्रो कार्यालय

बताया जा रहा है कि जल्द ही उत्तराखंड मेट्रो कॉर्पोरेशन की बोर्ड बैठक होनी प्रस्तावित है। जिसमें तीन डायरेक्टरों की नियुक्ति के अलावा कई पदों पर भर्ती किए जाने को मंजूरी मिल पाएगी। हालांकि सूत्र बताते हैं कि देश में जितने भी मेट्रो कॉर्पोरेशन हैं, उनके नोटिस बोर्ड पर डायरेक्टर्स व सीनियर टेक्निकल ऑफिसरों की भर्ती के नोटिस चस्पा किए जाने की मंजूरी ली जा रही है। जिससे उत्तराखंड मेट्रो कॉर्पोरेशन में बेहतर टेक्नीकल ऑफिसर्स मिल पाएं। इधर, तहसील चौक के पास स्थित उत्तराखंड मेट्रो कॉर्पोरेशन का कार्यालय दूसरे स्थान पर जल्द ही शिफ्ट किये जाने की भी बात की जा रही है।

Posted By: Inextlive