दूरदर्शन केन्द्र लखनऊ पहली बार कराने जा रहा है सिंगिंग स्टार ऑफ यूपी की खोज

ALLAHABAD: अगर आपके भीतर गीत संगीत के जरिए नाम कमाने की ख्वाहिश है तो आपको अब परेशान होने की जरुरत नहीं है। आपकी प्रतिभा को संवारने का काम उत्तर प्रदेश में भी शुरू हो चुका है। इसके लिए आपको बस एक आवेदन करना होगा और दूरदर्शन आपको बनाएगा सिंगिंग स्टार ऑफ यूपी। क्योंकि दूरदर्शन केन्द्र लखनऊ के इतिहास में पहली बार व्यापक स्तर पर टैलेंट को खोजने का काम कर रहा है।

31 जुलाई आवेदन की अंतिम तिथि

यूपी में सुरों का सरताज चुनने के लिए अभ्यर्थियों से आवेदन मांगा गया है। आयु वर्ग 14 से लेकर 30 वर्ष तक के अभ्यर्थी आडिशन में शामिल होने के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया को पूरी तरह से नि:शुल्क रखा गया है और उसे दूरदर्शन केन्द्र की वेबसाइट www.ddlucknow.com से डाउनलोड किया जा सकता है। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 31 जुलाई तक निर्धारित की गई है।

इलाहाबाद में भी होगा ऑडिशन

यूपी में सिंगिंग स्टार ऑफ यूपी का चुनाव करने से पहले प्रतिभागियों के बीच ऑडिशन कराया जाएगा। आडिशन के लिए गोरखपुर, बनारस, इलाहाबाद, लखनऊ, मथुरा व बरेली को चयनित किया गया है। हालांकि ऑडिशन की तारीख का ऐलान अगस्त के पहले सप्ताह में किया जाएगा।

यूपी का निवासी होना अनिवार्य

यूपी में पहली बार होने जा रहे आयोजन के ऑडिशन में सिर्फ यूपी के निवासियों को शामिल किया जाएगा। आयोजन के प्रोड्यूसर ध्रुव चंद्र ने बताया कि प्रतिभागी देश के हिस्से में रहता हो लेकिन उसकी पैदाईश यूपी की ही होनी चाहिए।

यह यूपी के लिए बड़े हर्ष का विषय है कि शहरी और ग्रामीण प्रतिभाओं को तराशने का मौका दिया जा रहा है। दूरदर्शन केन्द्र की वेबसाइट पर विस्तृत जानकारी देख सकते हैं। प्रदेश के जिन शहरों में ऑडिशन होना है उसकी तारीख वेबसाइट पर ही अपलोड की जाएगी।

केके वाष्र्णेय,

टेक्निकल डायरेक्टर दूरदर्शन केन्द्र इलाहाबाद

Posted By: Inextlive