RANCHI: रांची के चान्हो इलाके में मंगलवार बेहद हंगामा भरा रहा। दिनभर हुई दो घटनाओं के कारण इलाके का माहौल काफी तनाव भरा है। साथ ही पुलिस भी अलर्ट पर है। पहली घटना चोरेया मंगल बाजार रोड में तरंगा फ कीर चौक के निकट एक अ‌र्द्धनिर्मित मकान से दो युवकों के शव बरामद किए जाने की है। गोली मारकर हत्या करने के बाद शवों की पहचान छिपाने के लिए हत्यारों द्वारा चेहरा पत्थर से बुरी तरह कूच दिया गया है। वहीं, दूसरी घटना एक नाबालिग बच्ची से जुड़ी है, जिसके साथ एक मौलाना ने 4 महीने तक दुष्कर्म कर पूरी मानवता को शर्मसार कर दिया है। मामले की जानकारी मिलने के बाद नाबालिग बच्ची के परिजनों ने चान्हो थाना में मामला दर्ज कराया, जिसके बाद पुलिस ने बच्ची को मेडिकल जांच के लिए सदर अस्पताल रांची भेज दिया और मौलाना को तुरंत कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया।

13 साल की बच्ची से मौलवी ने किया दुष्कर्म, अरेस्ट

जिले के चान्हो थाना क्षेत्र में 13 वर्षीया नाबालिग बच्ची के साथ मदरसे में पढ़ाने वाले मौलाना शाहिद ने दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। शाहिद पिछले चार महीने से डरा-धमका कर मदरसे में पढ़ने वाली नाबालिग बच्ची से बलात्कार करता रहा। लगातार बच्ची के साथ यौन शोषण होने से वह गर्भवती हो गई। इस बीच बच्ची ने कई बार मौलाना का विरोध किया लेकिन मौलाना शाहिद ने उसे डरा धमका कर और कई बार तो मारपीट करके भी दहशत में डाल दिया। बच्ची डर के कारण अपने माता-पिता को कुछ बता नहीं सकी।

प्रेग्नेंट होने पर संजीवनी अस्पताल में कराया गर्भपात

आरोपी मौलाना शाहिद ने बच्ची के प्रेग्नेंट हो जाने की जानकारी मिलते ही उसे काठीटांड़ स्थित संजीवनी अस्पताल में ले जाकर उसका गर्भपात भी करा दिया। संजीवनी अस्पताल ने भी बिना बच्ची के बारे में कोई जानकारी हासिल किए, उसका एबॉर्सन कर डाला। गर्भपात के बाद अधिक खून का स्त्राव होने से बच्ची काफी डर गई और सारी बातें अपने माता-पिता को बता दी।

हत्या कर शवों को कंबल से ढका

इधर, डबल मर्डर के बाद दोनों के शव को एक-दूसरे के उपर लिटा कर कंबल से ढंक कर हत्यारे फ रार हो गए। दोनों युवकों की उम्र 25 से 30 वर्ष के बीच होगी। एक युवक ब्लू रंग का जीन्स व लाल रंग का शर्ट तथा दूसरा ब्लू कलर का जिंस व हल्के हरे रंग का चेक शर्ट पहना हुआ है। घटनास्थल से थोड़ी दूर पर पुलिस को एक गोली भी मिली है। साथ ही सड़क से अनिर्मित मकान तक जगह.जगह खून बिखरा था। आशंका जताई जा रही है कि दोनों युवकों की हत्या करने के बाद सुनसान स्थान देख शव फेंक दिया गया है।

ईंट गिराने वालों ने देखी लाश

चोरेया के रहने वाले बनारसी राम का मकान अ‌र्द्धनिर्मित है। मंगलवार को ट्रैक्टर से कुछ लोग ईंट गिराने वहां पहुंचे थे। अंदर एक साथ दो युवकों का शव देखकर पुलिस व स्थानीय लोगों को इसकी सूचना दी।

घटनास्थल पर बियर की खाली बोतल ं

घटना की सूचना पर चान्हो पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया। पुलिस ने बताया कि जिस स्थान पर शव मिला है, उस रास्ते की स्थिति खराब होने के चलते स्थानीय लोग उधर से बहुत कम गुजरते हैं। इसी का फ ायदा अपराधियों ने उठाया। पुलिस ने बताया कि घटनास्थल पर बियर की खाली बोतलें बिखरी पड़ी थीं।

Posted By: Inextlive