सीसीटीवी फुटेज में साफ दिखे गाड़ी छोड़कर जाते हुए

नैनी में लावारिस मिली स्कार्पियो की कहानी पुलिस जल्द सुलझा सकती है। इसका कारण बनेगा सीसीटीवी फुटेज जो एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के गेट पर लगे कैमरे में कैद हुआ है। इसमें गाड़ी के आने से लेकर उसे खड़ी करने। उसमें बैठे लोगों के निकलने तक की तस्वीरें कैद हैं जो पुलिस के लिए मददगार साबित हो सकती हैं।

एक पुरुष और एक महिला

सीसीटीवी में कैद हुई फुटेज के अनुसार गाड़ी खड़ी करने के बाद उसमें से दो लोग उतरे। एक पुरुष जींस और टी शर्ट में है। उसके साथ एक महिला दिख रही है। गाड़ी खड़ी करने के बाद पुरुष ने भीतर से बैग आदि निकाला। यह सीन भी कैमरे में कैद है। जाते वक्त महिला के हाथ में एक बैग और पुरुष के हाथ में डंडे जैसा कुछ दिख रहा है।

संदीप के परिवार में मातम

बेटे संदीप सिंह की हत्या की जानकारी उसके परिवार के सदस्यों को हुई तो पत्‍‌नी समेत परिवार वालों पर दु:खों का पहाड़ टूट पड़ा। परिवार के सदस्यों के साथ वह बेटी को लेकर पोस्टमार्टम हाउस पहुंच गई। पूरे परिवार को रोते-बिलखते देखकर वहां मौजूद दूसरे लोग भी अपने आंसू रोक नहीं सके। परिवार के दूसरे सदस्यों का भी यही हाथ था। बेटी चाहत खामोशी ओढ़े हुए थी। यही हाल रेनू के परिवार के सदस्यों का भी था। उसकी पहचान के लिए भाई के साथ परिवार के सदस्य और रिश्तेदार पहुंचे थे।

विधायक को दे चुका था धोखा

घटना की सूचना मिलने के बाद सक्रिय हुई धूमनगंज पुलिस ने सोनू नामक एक युवक को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। वह भी संदीप के गांव चिल्ला का ही रहने वाला था और प्रापर्टी डीलिंग के बिजनेस में इनवाल्व था। सोनू के अनुसार उसने संदीप के साथ मिलकर एक सपा विधायक के साथ प्रापर्टी का सौदा किया था। धोखे से इस प्रापर्टी की रजिस्ट्री भी करा दी गई जो फर्जी साबित हुई। इसके बाद सपा विधायक ने प्रेशर बनाया तो सोनू के अनुसार कमीशन में मिले सात लाख रुपए उसने विधायक को लौटा दिए। इसके बाद उसका संदीप पर आठ लाख रुपए बकाया निकल रहा था। इसके भुगतान के लिए संदीप ने उसे चार-चार लाख रुपए के दो चेक दिए थे। संयोग से दोनो बाउंस हो गए। इसके बाद सोनू ने उसे टोका और उस पर पैसा लौटाने के लिए प्रेशर बनाने लगा तो वह गायब हो गया। पुलिस सोनू से पूछताछ में जुटी है।

ठेका दिलाने का ठेका

सूत्रों का कहना है कि इधर बीच में संदीप ने ठेका दिलाने का भी ठेका लेना शुरू कर दिया था। इसमें वह बिचौलिए का रोल प्ले करता था। पुलिस अब जानकारी को भी वेरीफाई करने में लगी है कि किसी ने बकाए के चलते तो नहीं उसे ठिकाने लगा दिया।

Posted By: Inextlive