पडि़ला में हुए दोहरे मर्डर का खुलासा नहीं, शहर में हुई घटना से सहमे लोग

दोनों की नहीं हो सकी पहचान, सीसीटीवी फुटेज में दिखे संदिग्ध

ALLAHABAD: थरवई एरिया के पडि़ला में हुए डबल मर्डर की गुत्थी अभी पुलिस सुलझा भी नहीं पाई कि कातिलों ने शहर में एक और बड़ी घटना को अंजाम दे दिया। कीडगंज बाइ का बाग मोहल्ले में दुर्गा पूजा पार्क के पास मंगलवार रात धारदार हथियार से दो लोगों की गला रेत कर हत्या कर दी गई। बुधवार सुबह मार्निग वाक पर निकले लोगों की नजर शवों पर पड़ी तो वे सिहर उठे। देखते ही देखते मौके पर लोगों की भीड़ लग गई। पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ की। दोनों के शव की शिनाख्त नहीं हो सकी। पुलिस ने लाश पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया।

चेहरे पर थे जख्म के निशान

बाई का बाग स्थित रिहायशी एरिया में दुर्गा पूजा पार्क है। बताते हैं कि पार्क में बाहरी लोगों का आना-जाना बना रहता है। सुबह कुछ लोग मार्निग वाक के लिए पार्क पहुंचे तो देखा कि चबूतरे पर खून से लथपथ व रेलिंग के पास दो लाशें पड़ी थीं। मृतकों की उम्र 55 और 35 साल के करीब बताई गई। दोनों की धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या की गई थी। चेहरे पर गहरे जख्म के निशान थे। उनके पास से न तो मोबाइल मिला न ही पर्स जैसा कोई सामान जिससे उनकी शिनाख्त हो सके। सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी और फोरेंसिक व डॉग स्क्वायड की टीम मौके पर पहुंची। खोजी कुत्ता पार्क के आसपास टहलता रहा। पुलिस ने मृतकों की फोटो से पहचान की कोशिश की लेकिन उनका कुछ पता नहीं चल सका।

तो शराब के झगड़े में हुई हत्या?

पुलिस का मानना है कि दोनों मृतक मजदूर हैं। ऐसे में आसपास जहां-जहां निर्माण कार्य चल रहा है, वहां के मजदूरों से पुलिस ने पूछताछ की। सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए। एक कैमरे में रात सवा तीन बजे के करीब पार्क से चार संदिग्ध निकलते हुए दिखाई दिए हैं। अब पुलिस उनकी पहचान की कोशिश में है। पुलिस मान रही है कि रात में शराब पीने के दौरान झगड़े में दोनों की हत्या की गई। एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव, सीओ सुर्कीति माधव देर रात तक बाई का बाग इलाके में पूछताछ करते रहे।

दोनों मृतकों की शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा है। फोटो सभी थानों में भेजी गई है। सीसीटीवी फुटेज में आधी रात कुछ संदिग्ध पार्क से निकलते दिखे हैं। उनकी तलाश व पहचान के लिए पुलिस टीम लगाई गई है।

नितिन तिवारी, एसएसपी

Posted By: Inextlive