- होटल्स, हेयर सलून और जिम में भी दिख रही कोरोना की दहशत

- कई संस्थानों ने बंद कराई बायोमैट्रिक अटेंडेंस, लोगों ने दिख रही अलर्टनेस

बरेली: कोरोना वायरस को लेकर लोगों में किस तरह दहशत यह शहर में साफ दिखाई दे रहा है। शहर में होने वाली पार्टियां और मीटिंग आदि कैंसिल कर दी गई हैं। होटल्स की बुकिंग तक कैंसिल हो रही है। जिस कारण होटल्स के बिजनेस पर 25-30 परसेंट तक इफेक्ट पड़ा है। हेयर सैलून, ब्यूटी पॉर्लर और जिम में भी जाने से लोग बच रहे हैं। ऐसे में बिजनेस प्रभावित हो रहा है और व्यापारी भी परेशान है।

थर्मल गन से जांच फिर एंट्री

होटल्स, रेस्टोरेंट या फिर किसी अन्य जगह पर एंट्री करने से पहले सेनेटाइजर यूज कराया जा रहा है। इसके बाद ही एंट्री दी जा रही है। वहीं कई होटल्स में आने वालों की थर्मल गन से जांच के बाद ही एंट्री दे रहे हैं ताकि बाहर से आने वाले कस्टमर्स की प्राथमिक कंडीशन जानकारी में रहे।

लोगों को किया अवेयर

गंगाशील महाविद्यालय फैजुल्लापुर नवाबगंज की तरफ से महामारी कोरोना वायरस के प्रति नवाबगंज के गांव कल्यानपुर, खिलजीपुर, अहमदाबाद, दुवावट, रिछोला, फैजुल्लापुर, भटपुरा जागीर, मुडिया भीकमपुर और सिजौलिया में लोगों को अवेयर किया। इस मौके पर सभी गांव के ग्राम प्रधान भी मौजूद रहे। इस मौके पर डॉ। एनके गुप्ता ने वायरस और संक्रमण फैलने से रोकने व उससे बचाव के तरीके भी बताए। कार्यक्रम में प्राचार्य डॉ। दुरेश चन्द्र, डॉ। शशि बाला राठी और दीवा निशात आदि मौजूद रहीं।

होटलर्स की बात

कोरोना की दहशत के चलते शहर के होटल बिजनेस में इस समय मंदी का माहौल हो गया है। बुकिंग पर काफी असर पड़ रहा है और पार्टियां भी कैंसिल हुई है।

सतीश कुमार अग्रवाल, एमडी होटल बरेली पैलेस

20-25 परसेंट बुकिंग कम हो रही हैं। इसका मेन कारण है कोरोना की दहशत। कोरोना के चलते शहर की जो पार्टियों की बुकिंग होती थी वह भी कैंसिल हो गई हैं।

शैलेन्द्र कुमार, मैनेजर होटल के बरेली

होटल की बुकिंग पर इफेक्ट पड़ा है, इस समय जो भी कस्टमर्स आ रहे हैं उनकी थर्मल गन से जांच और सेनेटाइजर यूज कराने के बाद ही एंट्री दी जा रही है। सावधानी पूरी तौर पर बरती जा रही है।

ध्यान, असिस्टेंट मैनेजर, होटल स्वर्ण टॉवर

30 परसेंट तक होटल की बुकिंग पर इफेक्ट पड़ा है, इससे व्यापारी परेशान हैं। कोरोना को लेकर होटल में पूरी तरह से एहतियात बरती जा रही हैं। होटल में सेनेटाइजर आदि के साथ पूरी तरह से सावधानी बरती जा रही है।

हाकिम सिंह, मैनेजर होटल पंचम

-होली फेस्टिव के बाद सीजन ऑफ है लेकिन इस समय जो काम आता था उसे भी कोरोना ने खत्म कर दिया है। इन दिनों काफी कम कस्टमर आ रहे हैं। कोरोना को लेकर हम लोग भी अवेयर हैं।

साहिल, हेयर ड्रेसर

कोरोना का इफेक्ट शहर में दिख रहा है। यही कारण है कि ग‌र्ल्स इस समय मेकअप कराने के लिए कम आ रही हैं। इस कारण बिजनेस पर काफी मंदी छाई हुई है। 20 परसेंट तक मार्केट में मंदी लग रही है।

पि्रंसी, ब्यूटीशिन, लोटस मेकओवर यूनिसेक्स सलून

कोरोना को लेकर बरेलियंस अवेयर हैं। एग्जाम खत्म होने के बाद जिम में आने वालों की संख्या बढ़ती है, लेकिन इस समय कोरोना की वजह से लोग जिम ही नहीं सभी भीड़ वाली जगहों पर जाने से बच रहे हैं।

विक्की सिंह, ट्रेनर प्लेटेनियम फिटनेस सेंटर

जिम में भी आने वालों की संख्या पहले की अपेक्षा कम हुई है। कोरोना को लेकर जिम में भी पूरी तौर पर सावधानी बरती जा रही है। जिम में आने वालों को भी कोरोना से बचने के लिए अवेयर किया जाता है।

अफरीन पठान, जिम ट्रेनर

Posted By: Inextlive