घटना से कुछ दिन पूर्व एक नेता ने चैम्बर में घुसकर की थी डॉक्टर बंसल से मारपीट

नीरज मिश्रा के जरिए नेता के बारे में सुराग जुटाने में लगी पुलिस

ALLAHABAD: हर दिन सामने आ रही कोई न कोई नई कहानी डॉ। अश्वनी कुमार बंसल की हत्या गुत्थी सुलझाने का रास्ता दिखाने के बजाय और उलझाती जा रही है। घटना के कारणों तक पहुंचने की कोशिशों में लगी पुलिस के हाथ अब एक नया तथ्य लगा है। बुधवार को एक चश्मदीद के माध्यम से पुलिस को यह तथ्य पता चला। यह फैक्ट है एक नेता से डॉक्टर बंसल के साथ गाली-गलौज और हाथापाई वह भी चैम्बर के भीतर। अब पुलिस उस नेता के बारे में पता करने में जुटी है जिसने ऐसा किया था। वह मिले तो पता चला कि क्यों यह नौबत आई और दोनों के बीच पंगा क्या था।

न कोई रिपोर्ट न ही तहरीर

डॉ एके बंसल की हत्या हुए सात दिन पूरे हो चुके हैं। अभी तक पुलिस को सिर्फ इतना पता है कि एक व्यक्ति ने चैम्बर में घुसकर डॉ। बंसल को गोली मारी और फिर पीछे के रास्ते से भाग निकला। सीसीटीवी फुटेज से संकेत मिला कि घटना के समय हत्यारे को बैकअॅप देने के लिए पांच से छह लोग मौजूद थे। इसके अलावा कोई सुराग नहीं है। एसटीएफ से लेकर क्राइम ब्रांच तक की टीम दिन-रात एक किए हुए है लेकिन हत्या के कारण तक पहुंचाने का छोर ही नहीं मिल रहा है। हर दिन पुलिस को नए क्लू मिल रहे हैं। बुधवार को एक प्रत्यक्षदर्शी से पूछताछ में पता चला कि कुल दिन पहले ही डॉ बंसल के साथ एक दबंग नेता ने उनके चैम्बर के अंदर घुसकर पहले गाली गलौज फिर मारपीट की। घटना से हास्पिटल में हड़कम्प मच गया। हैरानी की बात यह है कि दिन दहाड़े हुई इस घटना की जानकारी उस वक्त किसी ने पुलिस को नहीं दी। न ही संबंधित थाने को लिखित तहरीर दी गई। अब पुलिस के लिए यह पता लगाना चैलेंज है कि वह कौन था और यह नौबत क्यों आई। पुलिस को किसी ने इसकी जानकारी देना उचित क्यों नहीं समझा?

नेता की खोजबीन में जुटी पुलिस

अब पुलिस ने इस नेता का इतिहास-भूगोल खंगालना शुरू कर दिया है। अस्पताल के हर कर्मचारी से लगातार पूछताछ की जा रही है लेकिन किसी ने नेता द्वारा मारपीट किए जाने की पुलिस से चर्चा तक नहीं की। बुधवार को पुलिस जब एक चश्मदीद के माध्यम से इस घटना की जानकारी हुई तो वह हरकत में आ गई। पुलिस को जानकारी में पता चला कि जिस वक्त डाक्टर के साथ नेता ने मारपीट की उस वक्त नीरज मिश्रा वहां मौजूद था। पुलिस ने शाम को नीरज मिश्रा को बुलाकर उससे कड़ाई से नेता के बारे पूछा। पता क्या चला? इस पर अफसर कुछ भी बोलने से कतराते रहे।

डॉ बसंल के साथ कुछ लोगों द्वारा चैम्बर में घुसकर मारपीट का मामला जांच में सामने आया है। उस वक्त नीरज मिश्रा वहां मौजूद था। पुलिस कड़ाई से पूछताछ कर उस नेता के बारे में जानकारी हासिल करने की कोशिश में लगी है।

शलभ माथुर

एसएसपी, इलाहाबाद

अब भी मुंह बाए खड़े हैं सवाल

हत्यारे कौन थे?

उनकी डॉ। बंसल से क्या रंजिश थी?

उनकी सीधी दुश्मनी थी या कांट्रैक्ट किलर के तौर पर इस्तेमाल किए गए

कांट्रैक्ट किलर थे तो सुपारी किसने दी और क्यों?

अस्पताल में हुई मारपीट मारपीट की घटना पर पर्दा क्यों डाला गया?

Posted By: Inextlive