- दैनिक जागरण आई नेक्स्ट अपडेट्स ऑन रेडियो सिटी में फिजिशियन एंड डायबिटोलॉजिस्ट डॉ. राजेश पांडेय देंगे सुझाव GORAKHPUR: बीते दो महीनों से पूरी तरह से प्रतिबंध के बाद भी जिस तरह से कोरोना के केसेज बढ़ रहे हैं उससे यह अनुमान लगाया जा सकता है कि जब तक कोई कारगर दवा या वैक्सीन उपलब्ध ना हो जाए इससे

- दैनिक जागरण आई नेक्स्ट अपडेट्स ऑन रेडियो सिटी में फिजिशियन एंड डायबिटोलॉजिस्ट डॉ। राजेश पांडेय देंगे सुझाव

GORAKHPUR: बीते दो महीनों से पूरी तरह से प्रतिबंध के बाद भी जिस तरह से कोरोना के केसेज बढ़ रहे हैं उससे यह अनुमान लगाया जा सकता है कि जब तक कोई कारगर दवा या वैक्सीन उपलब्ध ना हो जाए इससे बचकर रहना ही एकमात्र उपाय है। वैश्विक महामारी कोरोना के बढ़ते आंकड़े चिंताजनक हैं। इस स्थिति में हम सबको सावधानियां रखनी होगी। जैसे बार-बार हाथ धोएं, चेहरे, आंख व नाक को छूने से बचें। मास्क लगाए, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, घर पर ही रहें। जब तक जरूरी न हो बाहर न निकलें। यह बातें चरगांवा स्थित शिवांग मेडिक्लीनिक एंड हॉस्पिटल में बतौर फिजिशियन एंड डायबिटोलॉजिस्ट डॉ। राजेश पांडेय ने कही। कोविड-19 को लेकर डॉ। राजेश रेडियो सिटी 91.9 एफएम पर सुबह 10 बजे टेलीकास्ट होंगे। जिसे सुनना आप न भूलें।

डॉ। पांडेय ने कहा कि सरकार भी लॉकडाउन बहुत दिनों तक नहीं बढ़ा सकती। ऐसी स्थिति में हर नागरिक को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी। इसलिए फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करें, मास्क और सेनेटाइजर का प्रयोग करें, बार बार साबुन से हाथ धोते रहे। बहुत आवश्यक हो तभी घर के बाहर जाएं। बुज़ुर्ग व्यक्ति, डायबिटीज व हार्ट के पेशेंट और बच्चों का विशेष ध्यान रखें। घर में बना हुआ शुद्ध एवं पौष्टिक भोजन करें, हर तरह के भोजन को पूरी तरह पका कर खाएं। फल और हरी सब्जियां शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाती है इसलिए इनका नियमित सेवन करें। अपने उम्र और स्वास्थ्य के हिसाब से व्यायाम करते रहे। कोरोना के लक्षण जैसे तेज होने पर बुखार, सूखी खांसी, सांस फूलने पर पैनिक न हो और तुरंत संबंधित प्रशासनिक नंबर पर सम्पर्क करें।

Posted By: Inextlive