- सड़क पर ही डाल दी गई नाला सफाई कर निकाली गई सिल्ट

- वाहनों के आवागमन में भी समस्या, बारिश होने पर पूरी सड़क पर कीचड़

UNNAO: बांगरमऊ कस्बे में नाला सफाई कर सड़क पर डाली गयी सिल्ट और वर्षा होने से हरदोई उन्नाव मार्ग पर भर गये पानी ने नगर के लोगों की समस्याएं बढ़ा दी है। जगह-जगह तालाब के रूप में नजर आ रहा हरदोई उन्नाव मार्ग पैदल चलने वाले यात्रियों के लिए समस्या बन गया है। मार्ग से निकलने वाले वाहनों से पूरे दिन लोगों को जमा की समस्या से जूझना पड़ रहा है।

निकलें तो कहां से

नगर के प्रमुख नाले की सफाई का कार्य पालिका प्रशासन द्वारा कराया जा रहा है लेकिन नाले से निकलने वाले सिल्ट को मौके से न हटा कर हरदोई-उन्नाव मार्ग पर ही डाल दिया गया है। इससे वर्षा होने पर वह सिल्ट पूरे मार्ग पर कीचड़ के रूप में बिखर गयी है। इससे सड़क मार्ग ने नारकीय रूप ले लिया है। पूरे दिन व्यस्त रहने वाले इस मार्ग पर नगर के लोगों का निकलना तो कठिन हो ही गया है।

नरक भोग रहे नागरिक

सवारी वाहन चालकों को यहां से निकालने में पसीने छूट रहे हैं। जगह जगह वाहन आड़े-बेडे़, तिरछे कर निकालने का प्रयास चालक करते रहे। अस्पताल गेट के सामने से लेकर लखनऊ रोड चौराहे तक मार्ग पर सब सिल्ट ही सिल्ट नजर आ रही है, और मार्ग के गड्ढों में वर्षा का पानी भर जाने से मार्ग तालाब के रूप में बदला लग रहा है। इसका खामियाजा दिन भर मार्ग पर जाम के रूप में नागरिकों को भोगना पड़ा।

--

नालों की सफाई का काम चलने के कारण सिल्ट को सड़क पर डालना पड़ा। इसी वजह से समस्या है। तुरंत सिल्ट को उठाना काफी मुश्किल होता है। इससे काम रूका हुआ है फिर भी प्रयास कर रहा हूं कि जल्दी से जल्दी सिल्ट को वहां से हटवा कर मुख्य मार्ग का रास्ता साफ किया जा सके।

- मुकेश कुमार निगम, अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका परिषद बांगरमऊ

Posted By: Inextlive