- सुलेम सराय वालों की कोई सुनने वाला नहीं

- मंदिर भी डूबा, बीमारियों के डर से सहमे हैं मोहल्लावासी

सुलेम सराय वालों की कोई सुनने वाला नहीं

- मंदिर भी डूबा, बीमारियों के डर से सहमे हैं मोहल्लावासी

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: आखिर कब होगी सुनवाई? अब तो लोगों का धैर्य भी जवाब देने लगा है। बात हो रही है सुलेम सराय की। यहां एमवी कांवेंट इंटर कॉलेज के पीछे का इलाका नाले के पानी में लगभग डूब चुका है। कई घरों में घुसे गंदे पानी से लोगों के रोंगटे खड़े हो गए हैं। नगर निगम भी उनकी शिकायत पर ध्यान नहीं दे रहा है। लोगों का कहना है कि यही हालात रहे तो इलाके में महामारी फैल सकती है। गंदगी फैलने से इलाके में अचानक मवेशियों की संख्या भी बढ़ गई है जो इधर-उधर गंदगी फैला रहे हैं।

बारिश से हालात सीरियस

सुलेम सराय में एमवी कांवेंट स्कूल के पीछे मोहल्ले में पिछले एक सप्ताह से हालात बदतर हो गए हैं। स्थानीय नाले का पानी ओवर फ्लो होकर घरों में घुस गया है। ऊपर से दो दिन से हो रही बारिश ने जनजीवन अस्तव्यस्त करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। लगातार गंदे पानी का लेवल बढ़ता ही जा रहा है। सोमवार को गंदा पानी मंदिर में घुस जाने से स्थानीय लोगों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। उनका कहना है कि यह हालात पिछले छह महीने से चले आ रहे हैं। अक्सर नाले का पानी ओवरफ्लो होता है लेकिन नगर निगम ध्यान नहीं देता। इस बार मामला ज्यादा सीरियस हो गया है। निगम से शिकायत की लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है।

मवेशी फैला सकते हैं महामारी

गंदगी और दुर्गध के बीच जीवन बिता रहे लोगों के लिए अचानक मवेशियों की संख्या बढ़ना खतरे का सबब बनता जा रहा है। खासतौर से इलाके में सुअरों की संख्या बढ़ गई है। लोगों का कहना है कि इस मौसम में सर्दी-जुकाम और स्वाइन फ्लू से लोग त्रस्त हैं। अगर समय रहते इलाके की साफ-सफाई पर ध्यान नहीं दिया गया तो महामारी फैल सकती है। स्थानीय लोगों का कहना है कि नगर निगम द्वारा नाला आगे से बंद कर दिए जाने की वजह से ऐसा हो रहा है। उनकी ओर से समस्या का हल जल्द नहीं निकाला गया तो जनता सड़कों पर उतर सकती है।

Posted By: Inextlive