-वार्ड 11 की मौलाना आजाद कॉलोनी के अली मस्जिद रोड में नर्क बनी जिंदगी

-सड़क पर बह रहा नाली का पानी, पार्षद बेपरवाह

Figure speaks

300 मीटर चौड़ी सड़क बनी नर्क

50 परिवारों का घर से निकलना मुश्किल

5 साल से रोड पर बह रहा नाली का पानी

RANCHI (8 May):: रोड पर बह रहे नाली के पानी के कारण हमलोगों की जिंदगी नर्क बन गई है। कोई भी गेस्ट घर आता है तो बहुत शर्मिदगी झेलनी पड़ती है, अब तो हम लोगों ने किसी भी गेस्ट को घर बुलाना ही बंद कर दिया है। यह कहना है वार्ड नंबर 11 के मौलाना आजाद कालोनी के अली मस्जिद रोड निवासी मकबूल अंसारी का। वहीं, गुड्डू, राजू, सुलेमान अंसारी, इरशाद का भी कुछ यही रोना है। कहते हैं कि पांच साल से हमलोग नारकीय जिंदगी जी रहे हैं, लेकिन पार्षद को हमारी परेशानियों से कुछ लेना देना नहीं है। मात्र 300 मीटर जर्जर रोड ने हमारी जिंदगी को नर्क बना दिया है। 50 से अधिक परिवारों की परेश्ानी बढ़ गई है।

पार्षद की मनमानी

रोड का शिलान्यास करने के लिए पार्षद ने शिलापट्ट बनवाने की शर्त रखी है। लोगों ने पैसे इकट्ठा कर शिलापट्ट भी बनवा दिया। इसके बारे में जब लोगों ने पार्षद को सूचना दी तो वह अब शिलापट्ट को दीवार में लगवाने को भी कह रहे हैं। इसके बाद ही वे पथ का शिलान्यास करेंगे।

People connect

इस रोड की हालत पांच सालों से ऐसी ही है। अब तो लोगों को घरों में बुलाने में भी शर्म आती है। कोई गेस्ट आएगा तो क्या कहेगा। आखिर हमलोग राजधानी में रहते है। लेकिन यहां की स्थिति तो नर्क जैसी है। हमलोग कब तक मिट्टी भरकर इसकी रिपेयरिंग करते रहेंगे।

राजू

पूरे इलाके का रोड बना दिया गया है। लेकिन फ्00 मीटर के इस रोड को बनाने के लिए टाल मटोल किया जा रहा है। आखिर पार्षद को इस रोड का काम कराने में परेशानी क्या है। उन्होंने कहा तो शिलापट्ट भी बनवा दिया। अब फिर से वो नया बहाना लगा दिए है कि पहले दीवार पर लगवाओ इसके बाद काम शुरू होगा।

गुड्डू

पास हो जाने के बाद भी इस रोड को क्यों नहीं बनाया जा रहा है। पार्षद को हमलोगों की परेशानी से कोई लेना-देना नहीं है। आखिर हमलोग अपनी समस्या और परेशानी पार्षद को नहीं बताएंगे तो फिर कौन सुनेगा। अगर वो भी काम कराने में ऐसा करेंगे तो फिर जनता इसका जवाब देगी।

मकबूल अंसारी

घर में गेस्ट को हमलोगों ने बुलाना ही छोड़ दिया है। यहां बुलाकर अपनी इंसल्ट थोड़े न करानी है। अगर इस रोड को बनवा दिया जाता तो परेशानी नहीं होती। आखिर पार्षद की मनमानी का खामियाजा तो हमें ही भुगतना पड़ रहा है।

सुलेमान अंसारी

रोड में चलना भी मुसीबत बन गया है। उपर से पानी का पाइपलाइन भी अब बाहर निकल गया है। वहीं नाली का पानी बहने की वजह से काफी दिक्कत होती है। अपने ही घर से निकलना लोगों के लिए मुसीबत बना हुआ है। पार्षद को केवल इस मोहल्ले के लोगों से ही क्यों परेशानी है।

इरशाद

Posted By: Inextlive