शास्त्रीनगर एल ब्लॉक में नहीं है साफ-सफाई

स्वच्छता सर्वेक्षण के स्मार्ट वार्ड में शामिल है एल ब्लॉक

Meerut। निगम ने स्वच्छता सर्वेक्षण में अच्छी रैंक पाने के लिए दावेदारी की हो, लेकिन हकीकत में स्थिति कुछ और ही नजर आती है। वजह निगम की ओर से चुने गए वार्डो की हकीकत स्वच्छ वार्ड के दावे से दूर है। चुने गए वार्ड 63 की ही स्थिति देखे तो यहां की सफाई व्यवस्था तक अभी तक अधर में है। वार्ड की सड़कों और पार्को की सफाई तो दूर, नाले नालियां तक गंदगी से अटे हुए हैं। स्वच्छ वार्ड प्रतियोगिता के दावों से अलग इस वार्ड में लाइट की व्यवस्था भी चौपट है। ऐसे में बेइंतजामी और लापरवाही प्रतियोगिता से मेरठ को बाहर ना कर दे। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने वार्ड का मौका मुआयना किया तो नजारा कुछ ऐसा ही मिला

वार्ड 63 - शास्त्री नगर एल ब्लॉक

पार्षद- अनुज वशिष्ठ

क्षेत्र- शास्त्री नगर के-1, शास्त्रीनगर-के-2 , शास्त्रीनगर-3, शास्त्रीनगर-4, शास्त्रीनगर-के-5, प्रवेश विहार, बैंक कॉलोनी, वसुंधरा, एल ब्लॉक, रामापुरम, सरदार पटेल नगर

कूडे़ से अटी नालियां

63 वार्ड में जगह-जगह पसरी गंदगी और कूडे़ से अटी नालियां इस दावे को गलत साबित कर रही हैं। यही आधी अधूरी तैयारी निगम को भारी पड़ सकती है। शहर के शहर के कई प्रमुख बाजार और कॉलोनियों को समेटे इस वार्ड में साफ सफाई नाकाफी है। नालियों में कूड़ा पड़ा है जबकि पार्को की स्थिति भी बेहाल है। कई जगहों की सडकों व गलियों में जगह जगह कूडे़ का ढेर, नालियों में गंदगी, सड़कों में गड्ढे हैं।

नाला ओवल फ्लो, सड़क पर सिल्ट

एल ब्लॉक में नाला ओवर फ्लो होने की समस्या यहां काफी विकट है। जगह-जगह का कूड़ा यहां आकर भर जाता है और ओवर फ्लो होते ही सारा कूड़ा सड़क पर भर जाता है। इसके अलावा स्ट्रीट लाइट की समस्या भी मुसीबत है। खराब लाइटों की वजह से लोगों को रात में आनेजाने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है ।

इनका है कहना

वार्ड में नियमित साफ सफाई नहीं होती है। नाले से लेकर नालियों में कूड़ा भरा रहता है।

हिमेश

वार्ड के पार्क, गलियां, सड़क अभी डेवलप नहीं हैं। कुछ सोसाइटी में ही डेवलपमेंट हुआ है। छोटी गलियों की हालात खराब है।

कुलदीप

नियमित सफाई, पार्क का मेंटिनेंस, स्ट्रीट लाइट रिपेयरिंग की काफी जरूरत है। कुछ इलाके ही ठीक है। बाकी जगह पर दिक्कतें हैं।

सुदेश

हमारे वार्ड में रोजाना समय से साफ सफाई, कूड़ा कलेक्शन आदि का काम किया जा रहा है। स्ट्रीट लाइट की थोड़ी समस्या है।

अनुज वशिष्ठ पार्षद

Posted By: Inextlive