प्रधानमंत्री ने हाईकोर्ट के जजों के साथ पी चाय

प्रदेश अध्यक्ष केशव ने वकीलों को सुनाई राहत देने वाली खबर

ALLAHABAD: पश्चिमी प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को भाजपा कार्यकारिणी की बैठक से पहले हाईकोर्ट के जजों के साथ चाय पी। इस दौरान न्याय क्षेत्र की समस्याओं पर मंत्रणा की। प्रधानमंत्री ने हाईकोर्ट बार पदाधिकारियों से भी मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनीं और उनके निराकरण का आश्वासन दिया। इस दौरान प्रधानमंत्री के साथ मौजूद प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने प्रदेश में पश्चिमी बेंच को लेकर भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष के बयान के बाद उठे विवाद पर विराम लगा दिया। उन्होंने पश्चिमी बेंच के मुद्दे को खारिज कर दिया। इससे अधिवक्ताओं ने राहत की सांस ली।

शाह के बयान से थे खफा

गौरतलब है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बयान दिया था कि आने वाले दिनों में पार्टी सत्ता में आती है तो पश्चिमी बेंच का बटवारा होगा। इस बात को लेकर अधिवक्ताओं में काफी रोष व्याप्त था। प्रधानमंत्री के हाईकोर्ट जजेस से मुलाकात के दौरान प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद ने स्वयं लाइब्रेरी हाल पहुंचकर अधिवक्ताओं को आश्वस्त किया कि पार्टी का ऐसा कोई विचार नहीं है। उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने इस बात से इनकार किया है कि उन्होंने पश्चिम खंडपीठ को लेकर कोई बयान दिया।

पीएम ने जाना कोर्ट का हाल

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करीब 3 बजकर 50 मिनट पर हाईकोर्ट पहुंचे थे। जहां कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश वीके शुक्ल ने पीएम की अगवानी की। इसके पश्चात उन्होंने कोर्ट परिसर में स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद हाईकोर्ट इलाहाबाद एवं लखनऊ बेंच के न्यायमूर्तियों से मुलाकात की। चाय पार्टी के बाद वह हाईकोर्ट के संग्रहालय को भी देखा। तत्पश्चात वह कांफ्रेंस हाल में पहुंचे और हाईकोर्ट बार के पदाधिकारियों से मुलाकात की। इस दौरान हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राधा कांत ओझा व महासचिव अशोक कुमार सिंह ने इलाहाबाद में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ज्युडीशियल ट्रेनिंग खोलने समेत हाईकोर्ट के सामने पार्किग, चैंबर, जजों की कमी आदि समस्याएं पीएम के समक्ष रखा। इस अवसर पर एडवोकेट एसोसिएशन के आंनद मोहन पाण्डेय, राजीव शुक्ला, मुकुल पाण्डेय, अमित कुमार श्रीवास्तव, अजय कुमार द्विवेदी, इंदु भूषण त्रिपाठी सहित सैकड़ों की संख्या में अधिवक्ता उपस्थित थे।

Posted By: Inextlive