- आलमगीरी गंज स्थित मॉडल शॉप पर मिलावटी शराब बेचने की दी थी सूचना

- घंटे भर तक चली छापेमारी, पूछताछ के बाद पियक्कड़ों ने कुबूल की गलती

आलमगीरी गंज स्थित मॉडल शॉप पर मिलावटी शराब बेचने की दी थी सूचना

- घंटे भर तक चली छापेमारी, पूछताछ के बाद पियक्कड़ों ने कुबूल की गलती

BAREILLY:

BAREILLY:

जो शराब पी रहे हैं, उसमें कोई मिलावट तो नहीं है। शराब में मिलावट रोकने को लेकर एक्साइज डिपार्टमेंट के अफसर कितना सजग है, इसकी तस्दीक करने के लिए थर्सडे दो पियक्कड़ एक्साइज विभाग के दफ्तर पहुंच गए। फिर झूठी कहानी सुनाकर अधिकारियों को खूब दौड़ाया। असलियत खुली तो पियक्कड़ों ने कहा साहब हम तो चेक करने आए थे।

स्प्रिट मिलावट की कंप्लेन

कोतवाली के नई बस्ती निवासी जावेद साथी के साथ नशे की हालत में दोपहर क् बजे आबकारी विभाग पहुंचा। साथ में लाए हुए दो पौव्वा की बोतलों में एक खुली हुई दूसरी सील पैक थी। उन्होंने शराब में मिलावट की कंप्लेन की। खुली हुई बोतल में स्प्रिट सी महक आ रही थी। लिहाजा, अधिकारी ने टीम को तुरंत जांच के लिए रवाना कर दिया। तब तक दोनों को विभाग में बैठाए रखा। घंटे भर बाद जब टीम बैरंग वापस लौटी। टीम ने शराब में मिलावट की संभावना से इनकार किया।

मिलाया था स्प्राइट

गलत सूचना पर अफसरों का पारा चढ़ गया। विभाग को गुमराह और संबंधित मॉडल शॉप पर झूठे आरोप लगाए जाने पर पूछताछ की। तब पियक्कड़ों ने बताया कि खुली हुई बोतल में उन्होंने स्प्राइट कोल्ड ड्रिंक मिलायी थी। साथ ही, सील पैक बोतल पर लगी टैग को खुद से उखाड़ा था, जिस पर अधिकारियों ने पियक्कड़ों को ऐसी हरकत दोबारा करने पर जेल भेजने की चेतावनी देकर भगा दिया।

शराब में मिलावट की सूचना की तत्काल जांच करायी गई। लेकिन जांच में किसी भी मिलावट की पुष्टि नहीं हुई।

एमएल द्विवेदी, जिला आबकारी अधिकारी

Posted By: Inextlive