स्वच्छ भारत का संकल्प

कानपुर के अभिषेक शर्मा को पीएम से मिलने के लिए दूसरी बार 22 दिसंबर को बुलाया गया

RANCHI: ख्ख् राज्य, फ्ब्फ् जिले और साइकिल से क्8,फ्00 किमी की यात्रा कर स्वच्छ भारत का संदेश दे रहे कानपुर के अभिषेक शर्मा इन दिनों रांची में हैं। साल भर पहले यूपी के फरूखाबाद शहर से साइकिल से भारत यात्रा पर निकल चुके अभिषेक का लक्ष्य देश भर में स्वच्छता का अलख जगाना है। इन्हें पीएम मोदी से मिलने के लिए दूसरी बार ख्ख् दिसंबर को दिल्ली बुलाया गया है। अभिषेक ने बताया कि पीएम को अब तक फ्0 लाख छात्र से लिए गए स्वच्छता से संबंधित संदेश सिग्नेचर के साथ सौंपेंगे। अभिषेक फिलहाल रांची में कॉलेज और स्कूल गोइंग स्टूडेंट्स को स्वच्छता का पाठ पढ़ा रहे हैं। इनका अगला पड़ाव बिहार है।

भ्00 जिले हैं लक्ष्य

अभिषेक शर्मा बताते हैं कि एक साल पहले मैं यूपी से प्रधानमंत्री का स्वच्छता अभियान का संदेश लेकर निकला था। अब तक देश के ख्ख् राज्यों में घूम चुका हूं। इस दौरान क्8, फ्00 किमी की साइकिल यात्रा पूरी हो चुकी है। रांची फ्ब्फ् वां जिला है, अभी देश के कई अन्य राज्यों में साइकिल से घूम कर स्वच्छता का संदेश देना है। देश भर के भ्00 जिलों में घूमने का लक्ष्य है।

फ्0 लाख लोगों को दिया संदेश

अभिषेक बताते हैं कि मैं जिस जिले से निकलता हूं, रास्ते में जितने भी स्कूल, कॉलेज और यूनिर्वसिटी मिलते, वहां के छात्रों को स्वच्छता का संदेश देता हूं। कई छात्रों के लिए रास्ते में चलते-चलते वर्कशॉप का आयोजन भी किया है। अभी तक करीब फ्0 लाख छात्रों को स्वच्छता अभियान का संदेश दे चुका हूं।

Posted By: Inextlive