- ड्राइवर की अनदेखी की वजह से सप्तक्रांति एक्सप्रेस से टकराई ट्रैक्टर ट्रॉली

- ड्राइवर की मौके पर ही मौत, ट्रेन का इंजन फेल

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र : रेलवे के लिए अनमैंड क्रॉसिंग सिरदर्द बनती जा रही है। एक के बाद एक रेल हादसों से एडमिनिस्ट्रेशन की टेंशन काफी बढ़ गई है। फ्राइडे को एक बार फिर अनमैंड क्रॉसिंग रेलवे के लिए सरदर्द का सबब बन गई। मुजफ्फरपुर से गोरखपुर आ रही 12557 सप्तक्रांति एक्सप्रेस से एक ट्रैक्टर-ट्रॉली टकरा गई, हादसे में ड्राइवर के चीथड़े उड़ गए। टक्कर की वजह से सप्तक्रांति एक्सप्रेस का इंजन फेल हो गया और गाड़ी काफी देर तक कप्तानगंज से पहले अनमैंड क्रॉसिंग के पास खड़ी रही जिससे रूट काफी देर तक डिस्टर्ब रहा।

करीब 5.45 पर हुआ हादसा

मुजफ्फरपुर से चली सप्तक्रांति एक्सप्रेस घुघली से आगे बढ़कर भुअरा हसनगंज के पास 17 ए जोकि अनमैंड क्रॉसिंग है, पहुंची तो इस दौरान एक ट्रैक्टर ट्रॉली उससे जा टकराई। इसकी वजह से ट्रॉली के परखच्चे उड़ गए और उसके ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई। ट्रैक्टर पर मिट्टी लदी थी। जोरदार टक्कर की वजह से ट्रेन का इंजन फेल हो गया। जिसकी वजह से ट्रेन वहीं पास के स्टेशन पर रोकनी पड़ी। प्रथम दृष्टया इसमें ट्रैक्टर-ट्रॉली के ड्राइवर की गलती पाई गई है, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ।

20.30 पर कप्तानगंज पहुंची सप्तक्रांति

मामले की सूचना मिलने पर गोरखपुर रेलवे एडमिनिस्ट्रेशन के लोग फौरन एक्टिव हो गए। इंजन फेल होने की सूचना के बाद तत्काल गोरखपुर से इंजन रवाना किया गया। करीब 19.35 के आस-पास दूसरा इंजन पहुंचा, जिसके बाद वहां से 19.50 पर ट्रेन रवाना हो सकी। करीब 20.30 पर कप्तानगंज पर ट्रेन वहां से गोरखपुर के लिए आगे बढ़ सकी।

गेट नंबर 17ए पर सप्तक्रांति की ट्रैक्टर ट्रॉली से टक्कर हुई है। इसमें ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई है। इसमें प्रथम दृष्टया ट्रॉली ड्राइवर की ही गलती है, जिसकी वजह से हादसा हुआ।

- आलोक कुमार सिंह, सीपीआरओ, एनईआर

Posted By: Inextlive