- बाहर नौकरी करने वालों को वेटिंग से हो रही है टेंशन

- तीन माह में घटी एक माह के करीब वेटिंग

आगरा। ड्राइविंग लाइसेंस के लिए चल रही वेटिंग को कम करने के लिए आरटीओ प्रशासन लगातार प्रयासरत है। ये इसी का नतीजा है कि दो से ढाई माह की वेटिंग अब घटकर एक माह दो दिन हो गई है। एआरटीओ प्रशासन एके सिंह का कहना है कि इसे और कम किया जाएगा, इसके लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है।

हैवी जुर्माने के कारण बढ़ गई वेटिंग

नए व्हीकल एक्ट के तहत हैवी जुर्माने को देखते हुए, जिन लोगों के पास ड्राइविंग लाइसेंस नहीं थे, वे आरटीओ आफिस की ओर दौड़ पडे़। आगरा में कभी 10 दिन तक की वेटिंग नहीं हुई लेकिन इसके बाद करीब ढाई माह तक की वेटिंग पहुंच गई। ड्राइविंग लाइसेंस के लिए हायतोबा मच गई।

नौकरी वालों को होती है परेशानी

जो लोग अन्य प्रदेशों में नौकरी कर रहे हैं, उन्हें वेटिंग काफी खल रही है। कोई व्यक्ति पांच दिन की तो कई दस दिन की छुट्टी लेकर आता है। अगर उसे ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना है तो लाइसेंस बन नहीं सकता, क्योंकि दो माह की वेटिंग के कारण जिस दिन का स्लॉट अलॉट होता है, उस दिन छुट्टी नहीं मिली तो समझो काम खराब। इस स्थिति में लोग खासे परेशान हैं। फौज की नौकरी करने वाले या फिर पुलिस और अन्य विभागों में नौकरी करने वालों को वेटिंग के कारण परेशानी हो रही है।

जल्द ही और कम की जाएगी वेटिंग

एआरटीओ प्रशासन एके सिंह ने बताया कि लोगों की परेशानी को समझते हुए वेटिंग को कम से कम किए जाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। काफी हद तक सफलता भी मिली है। उन्होंने बताया कि जल्द ही और कम कर ली जाएगी।

Posted By: Inextlive