- लगातार बारिश के चलते गिरा मकान

- हादसा होने से बाल-बाल बचा

Meerut। पिछले तीन दिन से लगातार हो रही बरसात के चलते सौ वर्ष पुराना जर्जर मकान भरभराकर गिर गया। गनीमत रही कि मकान गिरने के बाद कोई माल हानि व जनहानि नहीं हुई। एक दिन पहले मकान की एक दीवार गिर जाने के बाद घर का सारा सामान निकालकर मकान खाली कर दिया था।

जर्जर हालत में था मकान

लालकुर्ती क्षेत्र के बड़ा बाजार में नरेन्द्र गुप्ता स्वीट्स वालों का सौ वर्ष पुराना मकान बना हुआ था। मकान काफी जर्जर हालत में था, जिसकी मरम्मत के लिए वह कई बार कैंट बोर्ड के अधिकारियों को प्रार्थना पत्र दे चुके थे। लेकिन अधिकारियों ने इसकी इजाजत नहीं दी। जिसके चलते रविवार दोपहर करीब 12 बजे लगातार तीन दिन से हो रही बरसात के कारण भरभराकर गिर गया।

अगले हिस्से में थी दुकान

मकान मालिक नरेन्द्र गुप्ता ने बताया कि मकान के अगले हिस्से में उनकी स्वीट्स की दुकान है, जबकि पीछे मिठाइयां बनाने के लिए कारखाना और मकान बना हुआ है। उन्होंने बताया कि शनिवार शाम को उनके मकान की एक दीवार गिर गई थी। जिसके चलते उन्होंने कारखाने में कार्य करने वाले मजदूरों व मकान में रह रहे अपने परिजनों को निकालकर दूसरे मकान में शिफ्ट कर दिया था।

हो सकता है हादसा

लालकुर्ती निवासी लोगों ने बताया कि क्षेत्र में कई ऐसे मकान है जो सौ वर्ष से अधिक पुराने हैं और उनकी हालत पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है। कैंट बोर्ड के अधिकारी मकान की मरम्मत के लिए अनुमति नहीं दे रहे हैं, जिस कारण कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।

Posted By: Inextlive