-ड्रग इंस्पेक्टर ने टिंचर की पेटिंयां जब्त कर डेयरी की सील

-डेयरी का स्वामी पुलिस टीम देख कर मौके से हुआ फरार

आगरा। डेयरी पर अब तक घी, दूध, दही और पनीर खरीदा जाता था, लेकिन शराब भी डेयरी बिकने लगी हैं, यह सुनने में थोड़ा अजीब है, लेकिन बोदला के बिचपुरी रोड पर एक डेयरी में नशे का कारोबार काफी समय से फलफूल रहा था। जिस पर ड्रग विभाग द्वारा कार्यवाई की गई। बोदला चौराहा बिचपुरी रोड पर गोपाल डेयरी पर काफी समय से नशे का कारोबार फल-फूल रहा था। इससे स्थानीय लोग नशे का शिकार हो रहे थे। डेयरी को सुबह छह बजे ही खोल दिया जाता था। इससे किसी बाहरी व्यक्ति को शक भी नहीं होता, लेकिन स्थानीय लोगों डेयरी पर शराब मिलने की पूरी जानकारी थी। दूध की डेयरी पर धड़ल्ले से बिक रही (देशी शराब) टिंचर का स्थानीय लोग शिकार हो रहे थे।

शिकायत पर हरकत में ड्रग विभाग

नशे की लत से स्थानीय लोगों की हालत दिन-प्रतिदिन खराब होती जा रही थी। इलाके की महिलाएं कई बार इसका विरोध कर चुकी हैं, इस संबंध में जिला प्रशासन और ड्रग विभाग से शिकायत की गई। शनिवार को दोहपहर करीब एक बजे हरकत में आई ड्रग विभाग की टीम मय इंस्पेक्टर के मौके पर पहुंच गई।

डेयरी संचालक टीम देख भागा

बोदला स्थित गोपाल डेयरी का संचालक ड्रग विभाग की टीम देख मौके से भाग गया।

उसका नाम धर्मेन्द्र सागर बताया जा रहा है। दो दुकानों के बाहर गोपाल डेयरी का नाम प्रिंट किया गया है, जिससे किसी को शक ना हो और आसानी से देशी शराब, टींचर की बोतल की बिक्री कर सकें।

डीएम के निर्देश पर टीम एक्टिव

जिलाधिकारी एनजी रवि कुमार को शहर में लगातार टिंचर, देशी शराब की अवैध बिक्री की शिकायतें मिल रही थीं। वहीं दिवाली पर टिंचर, जिंजर, देशी शराब की अवैध रूप से बिक्री को ध्यान में रख संचालकों ने बड़ी मात्रा में टिंचर जिंजर का जखीरा रखना शुरू कर दिया है। जिलाधिकारी के आदेश पर ड्रग विभाग ने बोदला क्षेत्र में गोपाल डेयरी पर छापामार कार्यवाही की।

ड्रग इंस्पेक्टर ने की डेयरी सील

ड्रग इंस्पेक्टर राजकुमार शर्मा ने अवैध रूप से दुकान में रखी टिंचर जिंजर की चार पेटी बरामद की। टीम को देख टिंचर संचालन धमर्ेंद्र सागर फरार हो गया। जबकि एक लड़का जिंजर टिंचर की बिक्री करता मिला। ड्रग इंस्पेक्टर ने पेटियासें को जब्त कर डेयरी को सील कर दिया।

Posted By: Inextlive