- कैमूर एसपी पुष्कर आनंद पर डीएसपी भभुआ ने लगाया आरोप

- कहा शादी का वायदा कर किया शोषण अब कर रहे इंकार, महिला थाने में दर्ज करवाई एफआईआर

- आईजी अनुपमा निलेकर चन्द्रा की अध्यक्षता में बनी तीन मेम्बर्स की जांच टीम

PATNA : कैमूर एसपी पुष्कर आनंद पर भभुआ डीएसपी निर्मला कुमारी ने सेक्सुअल हरासमेंट का आरोप लगया है। उन्होंने खुद मीडिया के सामने आकर एसपी पर शादी करने का झांसा देकर यौन शोषण करने का आरोप लगया है। डीएसपी ने अपने ऑफिस में मीडिया के सामने यह आरोप लगाया। वहां महिला थाने में इस संबंध में एफआईआर भी दर्ज कराई है। डीएसपी के लगाये आरोप के सामने आते ही पुलिस हेडक्वार्टर ने तीन मेम्बर की एक कमेटी बनाई जो जल्द ही जांच कर रिपोर्ट देगी। महिला शिकायत निवारण कोषांग को भी रेफर किया गया है। आईजी अनुपमा एस निलेकर चंद्रा, एसपी वीकर सेक्शन हरप्रीत कौर और एआईजी (आई) राजेश कुमार को मेम्बर बनाया गया है।

एसपी के मां पिता पर भी आरोप

पिछले कुछ महीने से ही यह मामला चल रहा था। डीएसपी ने बताया कि कई बार शादी करने की बात कही, लेकिन वे इंकार करते रहे थे बात अब हद पार कर गई तो कानून का सहारा लेना पड़ा। डीएसपी का आरोप है कि एसपी की कारतूत से उनका पूरा परिवार सदमे में है। कैमूर में ख्009 बैच के पुष्कर आनंद की पोस्टिंग जुलाई में कैमूर में हुई थी, जबकि ख्00भ् बैच की डीएसपी पहले से ही वहां पोस्टेड थी। डीएसपी ने बताया मेरे कॅरियर को बर्बाद करने की धमकी दी गई और चरित्र को लेकर भी कई तरह की टिप्पणी की गई। उन्होंने एसपी के पिता और उनकी मां पर भी कार्रवाई के लिए लिखा है। अपने आवेदन में डीएसपी ने बताया कि उन्होंने फेसबुक और व्हाट्स एप पर भी उससे दोस्ती का हाथ बढ़ाया। इसके अलावा धीरे धीरे अंतरंग संबंध हो गये। उनके सरकारी आवास पर जाना आना लगा रहा। डीएसपी ने आरोप लगाया कि उनके माता पिता ने भी उनके लिए गलत टिप्पणी की है। डीएसपी ने आईपीसी की धारा फ्7म् (ख्) (बी), क्ख्0(बी), फ्भ्ब्(ए) फ्भ्ब्(डी), भ्09 के तहत मामला दर्ज किया है। डीएसपी ने बताया कि कई मैसेज उनके सरकारी नम्बर से मेरे सरकारी नम्बर पर भेजे गए हैं।

आरोप बेबुनियाद बताया

उधर इस मामले में एसपी कैमूर पुष्कर आनंद ने बताया कि यह आरोप बेबुनियाद है। उन्होंने यह भी कहा कि डीएसपी कोई सबूत दिखाये। मेरे पास जो है वह मैं जांच के दौरान बताऊंगा। उन्होंने यह भी बताया कि महिला डीएसपी के रिकार्ड पहले से ही खराब रहा है। एसपी की इस बात पर भी डीएसपी ने एतराज जताया और कहा कि यह एक महिला का अपमान है और लोगों को सोचना चाहिए कि ऐसा आदमी एसपी के पद पर है तो क्या कर सकता है। इस संबंध में आईजी पटना एके अम्बेदकर ने कहा कि कंपलेन मिली है जो लिगल होगा उसके हिसाब से कार्रवाई होगी। उधर इस बात के सामने आते ही पुलिस हेडक्वार्टर में भी माहौल गर्म हो गया। आईपीएस से मामला जुड़ा होने के कारण कोई भी इसपर ज्यादा बोलने को तैयार नहीं था। साथ ही डीएसपी एसोसिएशन की ओर से मामले में कार्रवाई करने की मांग की गई है।

Posted By: Inextlive