- आई फॉलोअप

-खुद को आग के हवाले करने वाली पंडरा लक्ष्मीनगर की बिंदु देवी की मौत का मामला

-अनुसंधानकर्ता अलीमुददीन खां को एसएसपी ने किया लाइन हाजिर

RANCHI: ससुराल वालों के तानों से आजिज आकर खुद को आग के हवाले करने वाली बिंदु देवी के मामले में सुपरविजन के दौरान डीएसपी दीपक अंबष्ठ ने जिन पांच आरोपियों के नाम हटा दिए थे, उन्हें गिरफ्तार करने का निर्देश सिटी एसपी जया रॉय ने दिया है। मामले के अनुसंधानकर्ता एएसआई अलीमुददीन खान ने केस डायरी में सभी आरोपियों के नाम व कारण समेत रिपोर्ट सब्मिट की थी।

यह है मामला

बिंदु देवी के मौत मामले में सात आरोपियों की गिरफ्तारी पर कोतवाली के पूर्व डीएसपी दीपक कुमार अंबष्ठ ने सात अप्रैल को रोक लगा दी थी। उन्होंने अनुसंधानकर्ता को स्पष्ट आदेश दिया था कि जब तक वे पूरे मामले का सुपरविजन नहीं कर लेते, तब तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा। इधर, मामले में बताया गया किजब भी अनुसंधानकर्ता आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए उनके घर जाता, उन्हें कहा जाता कि डीएसपी साहब से बात हो गई है। उन्होंने सुपरविजन में उन लोगों के नाम हटा दिए हैं। इसी बीच अलीमुददीन खान को एसएसपी प्रभात कुमार ने एक अन्य आरोप में लाइन हाजिर कर दिया।

ये हैं आरोपी

जेठ कमलजीत चौधरी, ओमप्रकाश चौधरी, सास सुमित्रा देवी, गोतनी सीमा चौघरी, आरती चौधरी व पति रंजीत चौधरी। पुलिस ने इस मामले में रंजीत चौधरी को जेल भेज दिया है।

19 मार्च को घटी थी घटना

जानकारी के मुताबिक, ससुराल वालों के ताने से आहत होकर बिंदु देवी ने 19 मार्च की सुबह अपने शरीर पर केरोसिन उड़ेल कर आग लगा लिया था। इसमें वह 80 प्रतिशत तक जल चुकी थी। दस दिन के बाद उसकी मौत रिम्स के बर्न वार्ड में हो गई थी। इससे पहले उसने अपनी मौत का कसूरवार ससुराल वालों को ठहराया था। बरियातू पुलिस को फर्दबयान भी दिया था।

Posted By: Inextlive