18 जुलाई तक करवा सकेंगे DU में एडमिशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, CBSE और Facebook छात्रों को सिखाएंगे डिजिटल सेफ्टी

Updated Date: Sun, 05 Jul 2020 07:13 PM (IST)

दिल्ली विश्वविद्यालय ने अपने एडमिशन की प्रक्रिया कोविड-19 महामारी को देखते हुए बढ़ा दिया है। वहीं रविवार को सीबीएसई ने घोषणा की है कि उसने छात्रों में हेल्दी डिजिटल हैबिट विकसित करने के लिए फेसबुक के साथ करार किया है।


नई दिल्ली (एएनआई/आईएएनएस)। दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) ने शनिवार को एडमिशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया की तारीख बढ़ाकर 18 जुलाई कर दी है। डीयू में इस समय शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए प्रवेश प्रक्रिया चल रही है। यह नोटिस देश में चल रहे कोविड-19 महामारी को ध्यान में रखते हुए जारी किया गया है। इसके तहत सभी आवेदन पात्र होंगे। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट सभी अंडरग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट, एमफिल और पीएचडी कोर्सों के लिए बढ़ाकर 18 जुलाई कर दी गई है। इससे पहले रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 4 जुलाई थी।सीबीएसई की वेबसाइट पर डिजिटल सुरक्षा का पाठ्यक्रम मौजूद
सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (सीबीएसई) ने रविवार को घोषणा की है कि उसने फेसबुक के साथ डिजिटल सेफ्टी की ट्रेनिंग के लिए करार किया है। इसके साथ ही सीबीएसई और फेसबुक छात्रों तथा टीचरों को ऑनलाइन सुरक्षा और आग्मेंटेड रिऐलिटी (एआर) के बारे में भी प्रशिक्षित करेगा। यह प्रशिक्षण सेकेंड्री स्कूल के छात्रों के लिए होगा। इसका पाठ्यक्रम अब सीबीएसई की वेबसाइट पर मौजूद है। इसमें सुरक्षा, प्राइवेसी, मेंटल हेल्थ और इंस्टाग्राम से संबंधित निर्देश हैं। फेसबुक ने कहा कि यह पाठ्यक्रम छात्रों में हेल्दी डिजिटल हैबिट डेवलप करने के लिए तैयार किया गया है।

Posted By: Satyendra Kumar Singh
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.