RANCHI: एक महीने बाद सिटी में बरसात की दस्तक होगी। इसके लिए मौसम विभाग ने भी पूर्वानुमान जारी कर दिया है। जिसमें बताया गया है कि इस साल औसत से भी अधिक बारिश राजधानी में होगी। इसके बावजूद लोअर चटिया इलाके की स्थिति में कोई सुधार नहीं दिख रहा है। ऐसे में इस बार भी बारिश में लोअर चुटिया डूब जाएगा। नालियों का तो निर्माण करा दिया गया, लेकिन निकासी की कोई व्यवस्था नहीं की गई है। इसका नजारा बिन मौसम बारिश में भी देखने को मिल जाता है, जहां लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

स्कूली बच्चों को ज्यादा परेशानी

लोअर चुटिया इलाके में सबसे ज्यादा परेशानी स्कूली बच्चों और आफिस जाने वाले लोगों को होती है। जहां पानी के जमाव के कारण लोगों को डूबकर जाना होता है। वहीं कीचड़ और बदबू वाले पानी के कारण सभी के कपड़े भी खराब हो जाते हैं। बारिश के वक्त तो वहां पर तालाब जैसा नजारा होता है। इसके बावजूद पानी निकालने को लेकर कोई उपाय नगर निगम की ओर से नहीं किया जा रहा है।

क्या कहती है पब्लिक

बारिश होती है तो रोड चलने लायक नहीं रहता। स्थिति इतनी खराब हो जाती है कि अपने घर से भी नहीं निकल पाते हैं। आखिर नगर निगम पानी निकालने की कोई व्यवस्था क्यों नहीं करता।

मोती

रांची जैसे शहर में पानी निकासी की व्यवस्था न हो यह सोचने का विषय है। शहर ऊंचाई पर है फिर भी पानी जमा हो जाता है। नगर निगम को इसके लिए काम करने की जरूरत है।

मुकेश

हल्की बारिश में हमारा इलाका तालाब बन जाता है। अगर पानी निकासी की व्यवस्था हो तो कोई दिक्कत ही नहीं होगी। पार्षद को भी इसके लिए पहल करनी होगी।

Posted By: Inextlive