-शिकायत पीओ डूडा के खिलाफ जांच के आदेश

-शासन ने दिए डीएम को जांच के आदेश

-योजनाओं के निर्माण में धांधली का अफसर पर आरोप

आई एक्सक्लूसिव

मेरठ: भ्रष्टाचार के आरोप में घिरे डूडा के परियोजना अधिकारी आरपी सिंह की मुश्किलें बढ़ रही हैं। स्टेट नगरीय विकास अभिकरण (सूडा) के डायरेक्टर शैलेंद्र कुमार सिंह ने डीएम समीर वर्मा से पीओ डूडा के क्रियाकलापों की जांच के लिए कहा है। जांच रिपोर्ट की जानकारी सूडा को देने के निर्देश भी डायरेक्टर ने डीएम को दिए हैं।

कमीशनखोरी का आरोप

सूडा के डायरेक्टर ने डीएम को लिखे पत्र में कहा कि मेरठ के जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) के परियोजना अधिकारी आरपी सिंह के खिलाफ पिछले दिनों भारतीय उद्योग विकास व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष काजी शादाब ने ठेकेदारों से अवैध रूप से मोटा कमीशन लेकर निर्माण कार्यो के ठेके आवंटित करने का आरोप लगाते हुए सूडा कार्यालय में शिकायत की थी। आरोप है कि शासन द्वारा जारी धनराशि से परियोजना अधिकारी ने मनमाने तरीके से सडकें बनवाने का काम किया जबकि बहुत सी सड़कें नगर निगम द्वारा बनाई जा चुकी हैं। बनी हुई सडकों को दोबारा बनवाकर करोड़ों रुपये की हेराफेरी कर परियोजना अधिकारी ने सरकार को आर्थिक क्षति पहुंचाई है।

सूडा भेजें जांच रिपोर्ट

सूडा निदेशक ने परियोजना अधिकारी के क्रियाकलापों और गंभीर वित्तीय अनियिमितता की जांच किसी वरिष्ठ अफसर से कराने के निर्देश डीएम को दिए हैं। निदेशक ने जांच रिपोर्ट की जानकारी सूडा को देने की बात की भेजे गए पत्र में की है।

---

पीओ डूडा के खिलाफ वित्तीय अनियमितता की शिकायत सूडा निदेशक की ओर से आई है। निर्देश को संज्ञान में लेते हुए जांच कराकर जल्द रिपोर्ट सूडा को भेजी जाएगी।

समीर वर्मा, डीएम, मेरठ

Posted By: Inextlive