बमरौली में यात्रियों से भरी बस पलटने से दर्जन भर जख्मी

हादसे के चालक व खलासी बस छोड़कर हुए फरार

ALLAHABAD: धूमनगंज थाना क्षेत्र के बमरौली इलाके में सोमवार दोपहर सवारियों से भरी बस पलट गई। हादसे में एक दर्जन लोग जख्मी हुए हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से बस में फंसे यात्रियों को अस्पताल पहुंचाया। हादसे के बाद चालक और खलासी मौका देख भाग निकले।

बस को कर रहा था ओवरटेक

शहर से कौशांबी रूट पर चलने वाली डग्गामार बस दोपहर में रेलवे स्टेशन से यात्रियों को लेकर निकली। करीब दो बजे वह धूमनगंज स्थित रिलायंस पेट्रोल पम्प से आगे निकली तो आगे उसी रूट की दूसरी बस दिखी। उसे पीछे करने के चक्कर में चालक ने अचानक स्पीड बढ़ा दी। वह अभी बस से साइड से निकल ही रहा था कि अचानक सामने से चार पहिया वाहन आ गया। उसे देख हड़बड़ाए चालक ने अचानक स्टेयरिंग मोड़ दिया, जिससे अनियंत्रित होकर बस पलट गई।

मच गई यात्रियों की चीख पुकार

बस पलटते ही अंदर बैठे यात्रियों की चीख पुकार से आसपास के लोग इकट्ठा हो गए। उन्होंने मामले की जानकारी पुलिस को दी और खुद भी घायल यात्रियों को बस से निकालने में जुट गए। इस बीच चालक और खलासी मौका देख फरार हो गए। सूचना पर धुमनगंज थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को बस से निकलवाकर अस्पताल भिजवाया।

कई की हालत है गंभीर

घायलों में राम चरन निवासी पश्चिम शरीरा और संदीप निवासी सराय अकिल, शान मो। निवासी पश्चिम शरीरा, कल्लू प्रसाद निवासी पिपरी, प्रेम नारायण भट्ट निवासी कनैली कौशांबी, रविनेश निवासी पूरब शरीरा, किशन निवासी खुल्दाबाद, देव प्रयाग निवासी जैरनी कौशांबी शामिल हैं। सभी को बमरौली के प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों ने इनमें से कई की हालत गंभीर बताई है। पुलिस ने बस को कब्जे में ले लिया है।

अनियंत्रित होने के कारण बस पलट गई थी। घायल यात्रियों को प्राइवेट हास्पिटल में भर्ती कराया गया है। बस पुलिस के कब्जे में है और चालक-खलासी की तलाश की जा रही है।

बचन सिंह सिरोही, इंस्पेक्टर, धूमनगंज थाना

Posted By: Inextlive