- डीएसओ ने कार्रवाई के लिए एस्सार और आईओसी को लिखा लेटर

- स्नेह कोल्ड स्टोर में छापेमारी के दौरान पकड़े गए थे चारों टैंकर

- डीएसओ ने कार्रवाई के लिए एस्सार और आईओसी को लिखा लेटर

- स्नेह कोल्ड स्टोर में छापेमारी के दौरान पकड़े गए थे चारों टैंकर

BAREILLY: BAREILLY: बदायूं रोड स्थिति देवचरा के स्नेह कोल्ड स्टोर में केमिकल मिला कर उससे पेट्रोल बना बेचने के मामले में पकड़े गए टैंकर के खिलाफ कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। पकड़े गए सभी टैंकर को डिबार किया जाएगा। इसके लिए डीएसओ ने रिलेटेड कंपनियों को एक लेटर फ्राइडे को लिखा है। ताकि, इन टैंकर को ब्लैक लिस्ट में डाल दिया जाए और आने वाले दिनों में इनका कहीं इस्तेमाल न हो सके। आपको बता दें कि दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने 'रामपुर रोड पर तैयार होता है डीजल बम' शीर्षक से फ्क् अगस्त ख्0क्म् को इल्लीगल तरीके से टैंकर तैयार करने का मामला उजागर ि1कया था।

चार टैंकर होंगे डिबार

छापेमारी में पकड़े गए टैंकर के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए डीएसओ केएल तिवारी ने एस्सार और आईओसी को एक लेटर फ्राइडे को लिखा। उन्होंने टैंकर संख्या यूपी ख्भ् बीजी 8भ्88, यूपी 79 टी 78ब्फ्, यूपी ख्ख् टी 78ब्फ् और जीजे क्ख् एवाई 9फ्क्भ् पर कार्रवाई के लिए कहा है। केएल तिवारी ने इन चारों की टैंकर को डिबार करने को कहा है। यह वहीं टैंकर है जिनके जरिए नकली फ्यूल की सप्लाई फिलिंग स्ट्रेशनों पर की जा रही थी। इस लिए इन्हें ब्लैक लिस्टेड करने को कहा गया है ताकि, इनका इस्तेमाल दोबारा मिलावटी फ्यूल की सप्लाई में न हो सके।

पुलिस ने पकड़ा था

सूत्रों से जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने तीन दिन पहले स्नेह कोल्ड स्टोर में छापेमारी की थी। पुलिस ने छापा मारकर भ्भ् हजार लीटर नकली पेट्रोल का स्टॉक पकड़ा था। पुलिस ने मौके से चार टैंकर बरामद किया था। जिनमें नेफ्था और रंग मिला हुआ था।

रामपुर रोड पर बड़े पैमाने पर खेल

शहर में मिलावटी फ्यूल ही नहीं बल्कि, उसे सप्लाई करने के लिए अवैध तरीके से टैंकर बनाने की फैक्ट्री भी फल-फूल रही रही है। रामपुर रोड पर इसका बड़े पैमाने पर काम हो रहा है। बरेली से तैयार टैंकर मुरादाबाद, पीलीभीत, रामपुर और बदायूं भी सप्लाई हो रहे हैं। ट्रॉली पर भी टैंक लगाने के साथ ही फ्यूल की निकासी के लिए नोजल मशीन भी फेब्रीकेटर्स लगा रहे हैं। फेब्रीकेटर्स भ्00 से लेकर ब्000 लीटर तक के टैंक तैयार कर रहे हैं। जिसकी कीमत भ्0 से 90 हजार रुपए के बीच हैं। विभिन्न कंपनियों के बैटरी चलित नोजल मशीन लगाने का काम भी कर रहे हैं। जिसकी कीमत म्0 हजार रुपए हैं। जिस पर वह एक साल की गारंटी दे रहे हैं। जबकि, यह एक्सप्लोसिव के नियमों के खिलाफ है।

यह वाहन होंगे ब्लैक लिस्टेड

- यूपी ख्भ् बीजी 8भ्88 एस्सार ऑयल कंपनी (क्ख्) केएल।

- यूपी 79 टी 78ब्फ् आईओसी (क्ख्) केएल।

- यूपी ख्ख् टी 78ब्फ् (क्ख्) केएल।

- जीजे क्ख् एवाई 9फ्क्भ् (फ्0) केएल।

चारों वाहनों को ब्लैक लिस्टेड करने के लिए रिलेटेल ऑयल कंपनियों को लिखा गया है। ताकि, उनका इस्तेमाल दोबारा न हो सके।

केएल तिवारी, डीएसओ

Posted By: Inextlive