jamshedpur@inext.co.in
JAMSHEDPUR: दुर्गापूजा के अवसर पर मंगलवार को भक्तों का सैलाब सड़कों पर उतर आया। सुबह से ही देवी पंडालों में लोग पूजा-अर्चना के लिए पहुंचने लगे। वहीं, शहर के आस-पास के ग्रामीण इलाके के लोगों ने शहर में बने पंडालों को देखा। दुर्गापूजा को देखते हुए शाम को दुकानें लगाने वाले व्यापारियों ने सुबह से ही दुकानें खोल दी थी। दुकानदारों ने पंडाल के आस-पास खिलौने चूड़ी और अन्य उपयोगी सामान की दुकानें सजाईं। शाम के समय पंडालों में होने वाली भीड़ को कंट्रोल करने के लिए सड़कों में बैरीकेडिंग करके भक्तों को निकाला जा रहा था। वहीं मानगो और डिमना रोड़ में देवी पंडालों के आस-पास बैरीकेडिंग कर दी गई है। शाम चार बजे ही लोगों का हुजूम पंडालों तक पहुंचे लगा था। श्रद्धालु देर रात तक एक पंडाल से दूसरे पंडाल घूमते रहे।

तैनात दिखे जवान

शहर में बने दुर्गापूजा में भक्तों की सुरक्षा के लिए शहर के सभी पंडालों में एक सब इंस्पेक्टर और एक कांस्टेबल की तैनाती की गई है। एसएसपी अनूप बिरथरे ने सभी थाना प्रभारियों को आदेश देकर थाना के अंतर्गत आने वाले पूजा पंडालों में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था देने का आदेश दिया है। इसके साथ ही पीसीआर वैन भी लगातार क्षेत्र में गस्त लगा रही है। शहर में कुछ बड़े पंडाल आदित्यपुर, काशीडीह, भुइयाडीह, एग्रिको, सिदगोड़ा, कदमा, सोनारी, साकची, बिष्टुपुर, रेलवे कॉलोनी, जुगसलाई, बागबेड़ा, डिमना, टेल्को, गोविंदपुर आदि पंडालों में दो महिला सिपाहियों के साथ छह पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। पुलिसकर्मियों को रिकॉर्डिग और पंडाल की सुरक्षा में तैनात किया गया है। वहीं, भक्तों को दर्शन में किसी तरह की दिक्कत न हो इसके लिए लाइन लगाने और पंडाल के अंदर दर्शन के लिए बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई हैं। जिससे लोग आराम से देवी दर्शन कर सकेंगे।

जाम से थमा ट्रैफिक

शहर में मंगलवार शाम शहर के प्रमुख मार्ग में जाम होने से वाहन रेंगते रहे। शहर में गणेश पूजा मैदान, बिष्टुपुर, गोलचक्कर, साकची गोलचक्कर, एग्रिको, टाटा नगर स्टेशन, जुगसलाई, भालूबासा, कालीमाटी रोड, गोलमुरी टेल्को, मानगो गोलचक्कर, डिमना चौराहे पर जाम लगा रहा। जिससे मार्ग से निकलने वाले लोग रेंगकर चलते रहे। इस दौरान चौराहों पर तैनात ट्रैफिक विभाग के सिपाही जाम हटाने की कोशिश करते रहे। वहीं शहर के प्रमुख बाजारों साकची, बिष्टुपुर, जुगसलाई, कदमा, सोनारी, गोलमुरी बाजारों में विशेष रूप से पुलिस और आरएएफ टीम के जवान तैनात किए गए हैं। साकची में देर रात तक पुलिस के जवान ट्रैफिक संभालते नजर आए।

Posted By: Inextlive