JAMSHEDPUR: मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बुधवार को जमशेदपुर के कई पूजा पंडालों में जाकर मां दुर्गा की पूजा-अर्चना की। उन्होंने राज्य के समग्र-समावेशी विकास और राज्य की सवा तीन करोड़ जनता की संतुष्टि और खुशहाली की कामना भगवती के अष्टम स्वरूप से की।

आद्या मंदिर सीतारामडेरा में मुख्यमंत्री ने विधि-विधान से कन्याओं का पूजन किया। साथ ही टिनप्लेट काली मंदिर, टिनप्लेट चौक, बाबू नगर, टेल्को, बंगाली कॉलोनी, एग्रिको पूजा पंडाल, बाबू नगर चौक, सुबोध कल्याण संघ, शीतला मंदिर, साकची, बाराद्वारी पूजा मैदान, कुम्हारपाड़ा में मां दुर्गा की आराधना की।

टिनप्लेट काली मंदिर में पूजा-अर्चना करने गए मुख्यमंत्री ने मंदिर परिसर में यत्र-तत्र बिखरे कचरे को उठाकर डस्टबिन में डालने का आह्वान उपस्थित लोगों से किया। मंदिर में उपस्थित युवाओं और बच्चों ने देखते ही देखते पूरे परिसर को साफ-सुथरा कर दिया। मंदिर में आए हुए दर्शनार्थियों को अपने आस-पास के परिसर को साफ सुथरा रखने की सीख मुख्यमंत्री ने दी और देखते ही देखते पूरा मंदिर परिसर साफ-सुथरा हो गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि मिलजुल कर साफ सफाई करने में बहुत अधिक समय नहीं लगता। इससे हम जहां रह रहे हैं वह जगह साफ और सुंदर भी लगती है और सफाई से मन और स्वास्थ्य भी उत्तम रहता है। इसलिए सफाई की आदत डालें और स्वच्छता को जन आंदोलन बनाएं।

Posted By: Inextlive