13 सितंबर से दूरंतो बंद हमसफर में होगा सफर

2019-05-10T09:46:20Z

सप्ताह में तीन दिन प्रयागराज से नई दिल्ली के लिए चलने वाली दूरंतो एक्सप्रेस इस साल 13 सितंबर से बंद हो जायेगी और उसका स्थान हमसफर एक्सप्रेस लेगी

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: नौ फरवरी 2010 से लगातार सप्ताह में तीन दिन इलाहाबाद से नई दिल्ली के लिए चलने वाली दूरंतो एक्सप्रेस 13 सितंबर 2019 से बंद हो जाएगी. लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है, क्योंकि हमसफर एक्सप्रेस दूरंतो का स्थान ले लेगी, जो अभी तक सप्ताह में तीन दिन इलाहाबाद से नई दिल्ली और नई दिल्ली से इलाहाबाद के लिए दौड़ती है. अब यह पूरे सप्ताह अवेलेबल रहेगी.

अब पर-डे दिल्ली के लिए होगी दो ट्रेन

अभी तक सप्ताह में तीन दिन दूरंतो और तीन दिन हमसफर एक्सप्रेस चलने के बाद भी सप्ताह में एक दिन दोनों ट्रेनें अवेलेबल नहीं रहती थी. केवल प्रयागराज एक्सप्रेस ही चलती थीं वहीं अब पूरे सप्ताह प्रयागराज एक्सप्रेस के साथ ही हमसफर एक्सप्रेस इलाहाबाद से नई दिल्ली का सफर करने के लिए अवेलेबल रहेगी.

काफी समय से हो रही थी मांग

दूरंतो एक्सप्रेस पिछले करीब नौ वर्ष से इलाहाबाद से नई दिल्ली और नई दिल्ली से इलाहाबाद के बीच दौड़ रही है. सप्ताह में तीन दिन चलने वाली दूरंतो एक्सप्रेस को पर-डे चलाए जाने की मांग काफी दिनों से चल रही थी. दिल्ली के लिए ट्रेन की डिमांड को देखते हुए रेलवे ने इलाहाबाद को हमसफर एक्सप्रेस का तोहफा दिया, लेकिन हमसफर भी पूरे सप्ताह नहीं बल्कि सप्ताह में तीन दिन ही चलाई गई.

ट्रेन नंबर दूरंतो का ही रहेगा

13 सितंबर से दूरंतो एक्सप्रेस बंद हो जाएगी. उसकी जगह हमसफर एक्सप्रेस पर-डे चलेगी. दूरंतो एक्सप्रेस तो बंद हो जाएगी, लेकिन ट्रेन नंबर 12275 दौड़ती रहेगी. क्योंकि हमसफर एक्सप्रेस का नंबर 12275 और 12276 हो जाएगा. हमसफर एक्सप्रेस हफ्ते में तीन दिन आनंद विहार टर्मिनल और चार दिन नई दिल्ली जाएगी. हमसफर एक्सप्रेस का डिपार्चर टाइम वही रहेगा. ट्रेन रात में 10.20 बजे इलाहाबाद जंक्शन से रवाना होगी.

इलाहाबाद से नई दिल्ली

12275 दूरंतो एक्सप्रेस

रविवार, मंगलवार, गुरुवार

22437 हमसफर एक्सप्रेस

सोमवार, बुधवार, शनिवार

नई दिल्ली से इलाहाबाद

12276 दूरंतो एक्सप्रेस

सोमवार, बुधवार, शुक्रवार

22438 हमसफर एक्सप्रेस

रविवार, मंगलवार, गुरुवार

13 सितंबर से 12275 इलाहाबाद से नई दिल्ली-आनंद विहार हमसफर एक्सप्रेस

सोमवार, मंगलवार, बुधवार, गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार, रविवार

12276 नई दिल्ली से इलाहाबाद हमसफर एक्सप्रेस

सोमवार, मंगलवार, बुधवार, गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार, रविवार

वर्जन-

पैसेंजर्स की सुविधा के लिए रेलवे ने दूरंतो एक्सप्रेस को बंद कर हमसफर एक्सप्रेस पर-डे चलाने का निर्णय लिया है. 13 सितंबर से नई व्यवस्था लागू हो जाएगी. इससे पैसेंजर्स को काफी सहूलियत होगी.

गौरव कृष्ण बंसल

सीपीआरओ

एनसीआर


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.