- शंकरपुर नाले में गंदगी का अंबार, जनता परेशान

- शिकायतों के बावजूद नहीं हो रही कोई सुनवाई

LUCKNOWएक तरफ जहां डस्टबिन न होने से सड़क किनारे कूड़ा फेंका जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ कई नाले भी कूड़ाघर में बदल गए हैं। जिससे जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसी ही एक तस्वीर फैजुल्लागंज प्रथम वार्ड स्थित शंकरपुर नाले की सामने आई है, जिसमें कूड़े का अंबार लगा है। नाले में कूड़े के ढेर होने के कारण संक्रामक बीमारियों के भी फैलने का खतरा मंडरा रहा है। इलाके के लोगों की शिकायत के बावजूद जिम्मेदारों की ओर से कोई ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे हैं।

डस्टबिन न होना वजह

एरिया के लोगों की माने तो डस्टबिन की प्रॉपर व्यवस्था न होने से ही नाले में कूड़े के ढेर हैं। अगर प्रॉपर डस्टबिन की व्यवस्था की जाए तो नाले में कूड़ा नहीं जाएगा और लोगों को परेशानियों का सामना नहीं करना होगा।

प्रॉपर सफाई कराई जाए

एक तरफ तो लोगों ने जल्द डस्टबिन रखवाए जाने की मांग की है, वहीं दूसरी तरफ यह भी मांग की है कि नाले की जल्द सफाई कराई जाए, जिससे संक्रामक बीमारियों के फैलने का खतरा खत्म हो।

बॉक्स

कूड़े की फोटो हमें भेजें

अगर आपके आसपास कहीं भी डस्टबिन नहीं है और कूड़ा फैला हुआ है तो उसकी पिक हमसे वाट्सअप पर शेयर करें। पिक के साथ अपना नाम, एड्रेस और मोबाइल नंबर भी भेजें।

इस नंबर पर करें वाट्सअप-7570045111

कई अन्य जगह भी यही स्थिति

दैनिक जागरण आईनेक्स्ट के पास कई अन्य स्थानों की भी बदहाली की पिक आई हैं। ये पिक उक्त स्थानों पर रहने वाले लोगों की ओर से भेजी गई हैं। पिक से साफ है कि किस तरह डस्टबिन न होने की वजह से हर तरफ कूड़े के ढेर नजर आ रहे हैं। इसके बावजूद नगर निगम प्रशासन कोई कदम नहीं उठा रहा है।

बोले लोग

नाले में हर तरफ कूड़ा ही कूड़ा नजर आ रहा है। इसकी वजह से एरिया में संक्रामक बीमारियों के भी फैलने का खतरा मंडरा रहा है।

धीरेंद्र मिश्रा

डस्टबिन न होने की वजह से ही नाले में कूड़े के ढेर नजर आ रहे हैं। इस समस्या को दूर किया जाना चाहिए।

कमल

गंदगी के ढेर लगे होने से वहां से गुजरना खासा मुश्किल भरा होता है। जल्द से जल्द सफाई अभियान शुरू किया जाना चाहिए।

रानी वर्मा

नाले में गंदगी का अंबार होने से लोग परेशान हैं। नाले की सफाई जल्द से जल्द शुरू कराई जानी चाहिए।

संतोष वर्मा

-----------------------

फोटो

यहां भी गंदगी

डस्टबिन न होने की वजह से सिटी स्टेशन के पास भी गंदगी का अंबार लगा हुआ है। सड़क किनारे कूड़े के ढेर होने के कारण यहां से गुजरने वाले राहगीरों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। यहां पर जल्द से जल्द डस्टबिन की व्यवस्था कराई जानी चाहिए।

आफताब, सिटी स्टेशन

---------------------

फोटो

डस्टबिन न होने की वजह से ही प्रमुख मार्गो के किनारे से लेकर हर तरफ कूड़े के ढेर नजर आते हैं। कूड़े के ढेरों के कारण आवारा जानवर भी जनता के लिए मुसीबत बने हुए हैं। डस्टबिन की व्यवस्था कराने के साथ ही नियमित रूप से डस्टबिन से भी कूड़ा कलेक्ट किया जाए। जनता को भी जागरुक किया जाए कि डस्टबिन में ही कूड़ा फेंके। उम्मीद है कि जल्द से जल्द इस दिशा में कदम उठाए जाएंगे।

चंद्र प्रकाश वर्मा, मुशीबगंज

-------------------

फोटो गुलशन भाई--आरजे राशि

प्लीज, आप ही डस्टबिन रखवा दें

LUCKNOW(16 Oct)

रेडियो सिटी की आरजे राशि भदेवा, ऐशबाग पहुंची। अन्य इलाकों की तरह यहां भी सड़क किनारे कूड़े का ढेर नजर आया। दुर्गध का आलम यह था कि उक्त प्वाइंट से गुजरने वाले लोग मुंह पर रुमाल रखकर गुजर रहे थे। इतना ही नहीं, कूड़े के ढेरों पर आवारा जानवर भी विचरण करते नजर आए।

डस्टबिन दिखा नदारत

आरजे ने जब उक्त बदहाली के कारणों की पड़ताल की तो उन्होंने पाया कि यहां पर भी डस्टबिन की व्यवस्था नहीं है। जिससे सड़क किनारे ही कूड़े के ढेर लगे हुए हैं। जब उन्होंने लोगों से बातचीत की तो बताया गया कि उक्त प्वाइंट पर कभी डस्टबिन रखा ही नहीं गया। जिसकी वजह से हालात बद से बदतर हैं।

प्लीज आप रखवा दें।

कई राहगीरों ने तो आरजे से ही मांग रख दी कि आप ही यहां पर डस्टबिन रखवा दें, जिससे नारकीय हालातों से निजात मिल सके। आरजे की ओर से उन्हें आश्वस्त किया गया कि जल्द ही समस्या से निजात दिलवाई जाएगी।

Posted By: Inextlive