Dwayne Bravo ने वापस लिया रिटायरमेंट, अगले साल ऑस्‍ट्र‍ेलिया में टी20 विश्‍व कप में खेलने को तैयार

Updated Date: Fri, 13 Dec 2019 05:28 PM (IST)

कैरिबियाई क्रिकेटर ड्वायन ब्रावो ने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का अपना फैसला वापस ले लिया है। इसके साथ उन्‍होंने सेलेक्‍टर्स को आईसीसी टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए अपनी उपलब्‍धता से अवगत करा दिया है।


सेंट जॉन्‍स (एंटीगुआ)। वेस्‍टइंडीज के ऑल राउंडर ड्वायन ब्रावो ने क्रिकेट के मैदान पर एक बार फिर लौटने का फैसला किया है। क्रिकेट वेस्‍टइंडीज के प्रेसीडेंट रिकी स्‍केरिट ने पूर्व कप्‍तान के निर्णय का स्‍वागत किया और कहा कि कैरिबियाई टीम पर इसका असर दिखेगा।ब्रावो का ट्रैक रिकॉर्ड शानदारबोर्ड की ओर से जारी आधिकारिक बयान में स्‍केरिट ने कहा है कि 'ब्रावो का परफार्मेंस ट्रैक रिकॉर्ड इस बात का गवाह है कि उसे वेस्‍ट इंडीज टैलेंट पूल से अलग नहीं होना चाहिए था। डा. शैलो व मेरे प्रेसीडेंसी के पीछे एक कारण यह भी था कि टीम की चयन प्रक्रिया की समीक्षा हो जिससे कि उसे पूरी तरह इन्‍क्‍लूसिव बनाया व सुनिश्‍चित किया जा सके कि चयन प्रक्रिया मेरिट व प्रदर्शन पर आधारित होगी।'अच्‍छे प्रदर्शन की उम्‍मीद&& &
बयान में आगे कहा गया है कि ब्रावो की वापसी बताती है कि नकारात्‍मक राजनीति व क्षुद्र स्‍वार्थों का हमारे क्रिकेट पर कैसा असर हुआ है। यह संभावना कि ब्रावो, वेस्‍टइंडीज के पूर्व कप्‍तान, एक बार फिर मैरून कलर में अपने पुराने अवतार में नजर आएंगे।' सीडब्‍ल्‍यूआई के क्रिकेट निदेशक जिम्‍मी एडम्‍स ने ब्रावो की वापसी पर प्रसन्‍नता जताई है। उन्‍होंने कहा है कि 'यह खुशी की बात है कि ड्वायन टी20 क्रिकेट के लिए चयन को उपलब्‍ध रहेंगे। उनका पुराना अनुभव व क्षमता सीडब्‍ल्‍यूआई के पास टीम चयन के लिए उपलब्‍ध टैलेंट पूल को समृद्ध बनाएगा।&&& क्रिकेट के बाद अब बॉलीवुड पर है ब्रावो की नजर, गा चुके हिंदी व पंजाबी रैप साॅन्ग 'छमिया'अक्‍टूबर 2018 में लिया था रिटायरमेंटब्रावो जिन्‍होंने 66 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं पिछले साल अक्‍टूबर में इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा की थी। हालांकि उन्‍होंने आईपीएल व अबूधाबी टी10 लीग समेत अन्‍य प्रतिस्‍पर्धाओं में खेलना जारी रखा।

Posted By: Mukul Kumar
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.