डिप्टी सीएम ने विकास कायरें की सूची जन प्रतिनिधियों को उपलब्ध कराने को कहा

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: सरकार आम जनता को फील कराना चाहती है कि वह उसके हर कदम पर साथ है। यह मंशा तभी फलीभूत होगी जब अधिकारी संवेदनशील होकर काम करेंगे। यह बातें डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने सोमवार को सर्किट हाउस में कहीं। विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को चेक वितरित करने के साथ उन्होंने यहां समीक्षा बैठक भी की।

11 लाभार्थियों को बांटा चेक

श्री मौर्य ने सोमवार को सर्किट हाउस में मृत्यु एवं अंत्येष्टि सहायता योजना के अंतर्गत 11 पात्र लाभार्थियों को चेक वितरित किए। इसमें नत्थन देवी, रामदुलारी, मालती देवी को 1,15000 का चेक दिए तथा त्रिलोकीनाथ, बसंती देवी, रीता देवी, मेवालाल, कबूतरा देवी, शिवशंकर, सकीना बानो तथा बीटान को 2,25,000 का चेक सौंपा। इसके उपरान्त उन्होंने विभागीय तथा प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने अधिकारियों को जनता के हित में कार्य करने का निर्देश दिया। मंत्री जी ने सभी अधिकारियों को पारदर्शी ढंग से कार्य करने की हिदायत दी और जनसमस्याओं के निस्तारण पर फोकस करने को कहा। कहा की जनता के लिए संचालित योजनाओं को उनके बीच अधिकारी ले जायें। जनता के लिए कराये जा रहे कायरें की सूची जन प्रतिनिधियों को उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाये। मंत्री जी ने भारत स्काउट में केंद्र सरकार की उपलब्धियों की प्रदर्शनी का उद्घाटन भी किया। इसके पूर्व उन्होंने सर्किट हाउस में जनता की समस्यायों को सुनकर सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिया।

सर अधिकारी नहीं सुनते हमारी बात

प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने सोमवार को गंगापार और जमुनापार जिला के साथ ही महानगर कमेटी के साथ बैठक की। सर्किट हाउस में हुई बैठक के दौरान पार्टी पदाधिकारियों ने सबसे ज्यादा शिकायत जिले के अधिकारियों को लेकर की कि जिला प्रशासन से लेकर पुलिस के अधिकारी पार्टी कार्यकर्ताओं की बातों को नजरअंदाज कर रहे हैं। पदाधिकारियों की बात सुनने के बाद श्री मौर्या ने आश्वासन दिया कि अधिकारियों को इस संबंध में जल्द ही दिशा निर्देश जारी किया जाएगा।

श्री मौर्या ने कार्यकर्ताओं से कहा कि आप लोग अपनी जिम्मेदारियों का बोध करें। पार्टी की नीतियों और योजनाओं को ज्यादा से ज्यादा जनमानस तक पहुंचाने का काम करे और प्रदेश को यशस्वी बनाने में पूरा योगदान दें। बैठक में विधायक हर्षवर्धन बाजपेई, संजय गुप्ता, मुरारी लाल अग्रवाल, अरुण अग्रवाल, अवधेश चंद गुप्ता, विक्रमजीत सिंह भदौरिया, शिवेन्द्र मिश्रा, डॉ। प्रेमलता श्रीवास्तव, शशि वाष्र्णेय, राजू पाठक आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive