- कोरोना से लड़ने को तैयारियां की कैबिनेट मिनिस्टर सतीश महाना ने की समीक्षा, कलेक्ट्रेट में खुली सीएम हेल्पलाइन

-स्मार्ट सिटी मुख्यालय में सेंट्रल कंट्रोल रूम भी 24 घंटे है चालू, हर कंपलेन का किया जा रहा है निस्तारण

KANPUR: जरूरी सामानों की आपूर्ति में किसी भी तरह की कमी न आए। इसके लिए अब कानपुर में माल ढुलाई वाली गाडिृयों के लिए ई-पास जारी किए जाएंगे। लोग घर बैठकर इस पास के लिए अप्लाई कर सकेंगे। इसके लिए पूरी तैयारियां कर ली गई हैं। जल्द ही इसे लागू कर दिया जाएगा। कैबिनेट मिनिस्टर सतीश महाना को समीक्षा बैठक के दौरान डीएम डा। ब्रह्मदेव राम तिवारी ने इसकी जानकारी दी। डीएम ने तैयारियों की जानकारी देते हुए बताया कि स्मार्ट सिटी मुख्यालय में सेंट्रल कंट्रोल रूम भी बनाया गया है। 24 घंटे ये नंबर संचालित किया जा रहा है। इसमें आने वाली कंप्लेन का निस्तारण भी तेजी से किया जा रहा है।

खोली जाएं फैक्ट्रीज

मंत्री सतीश महाना ने डीएम को निर्देश दिए कि रोजमर्रा में यूज होने वाली खाद्य सामग्री की कमी न होने पाए। इसके लिए अगर फूड आइटम्स बनाने वाली फैक्ट्री को खोलने की जरूरत पड़े तो उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुए खोला जाए। सड़क पर रहने वाले लोगों के खाने और रहने की व्यवस्था सुनिश्चित हो। मीटिंग में डीआईजी अनंत देव, सीडीओ सुनील कुमार, नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी, केडीए सचिव सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

----------

कलेक्ट्रेट में सीएम हेल्पलाइन

कोरोना के चलते सीएम हेल्पलाइन में आने वाली शिकायतों का निस्तारण नहीं हो पा रहा था। डीएम के मुताबिक सीएम हेल्पलाइन 1076 को कंट्रोल रूम के रूप में स्थापित कर दिया गया है। इसकी मॉनिटरिंग कलेक्ट्रेट में की जा रही है जो भी संबंधित मामले कानपुर के हैं तत्काल उसका डिस्पोजल कराया जा रहा है।

---------

सोशल डिस्टेंसिंग का किया पालन

मंत्री सतीश महाना खुद अपनी गाड़ी चलाकर डीएम कैंप ऑफिस में मीटिंग करने के लिए पहुंचे। मीटिंग के दौरान सभी अधिकारी एक-दूसरे से एक-एक मीटर की दूरी पर बैठे।

---------

सब्जियों की होम डिलीवरी

डीएम के मुताबिक होम डिलीवरी सिस्टम अब 24 घंटे लागू है। लेकिन दुकानें 11 बजे तक ही खुलेंगी। ठेलों, ठेलियों के जरिए सब्जी, फल, आदि डोर टू डोर सप्लाई किए जा रहे हैं।

----------

ये नंबर हैं जरूरी

खाना वितरण के लिए

0512 -2546511, 0512-2541115

सेंट्रल कंट्रोल रूम

18001805159

जिला पूर्ति वि ाग

0512-2526004, 0512-2526005

खाद्य सामग्री की कालाबाजारी रोकने

8931094988

Posted By: Inextlive