- आईआरसीटीसी ने शुरू की विकली लकी ड्रा स्कीम

- मंडे नाइट से संडे नाइट तक ई-टिकट बुक कराने वाले होंगे स्कीम में शामिल

ALLAHABAD: ट्रैवलिंग के लिए आप रेलवे काउंटर से या फिर ब्रोकर के थ्रू टिकट तो बुक कराते हैं, लेकिन अगर आप आईआरसीटीसी की वेबसाइट से ई-टिकट बुक कराते हैं। अपना नाम रजिस्टर करते हैं तो फिर आप लकी ड्रा विनर हो सकते हैं। लैपटॉप, स्मार्टफोन और टूर पैकेज पा सकते हैं। क्योंकि आईआरसीटीसी अपने कस्टमर के लिए विकली लकी ड्रा स्कीम चला रहा है। ताकि अधिक से अधिक लोग अवेयर हों और ई-टिकटिंग के थ्रू ही टिकट बुक कराएं।

तो मिलेगा ये गिफ्ट

लकी ड्रा के फ‌र्स्ट विनर को लैपटॉप, सेकेंड और थर्ड विनर को एक-एक स्मार्टफोन और फोर्थ विनर को नई दिल्ली-माता रानी पैकेज दिया जा रहा है। सितंबर से शुरू हुई इस स्कीम में अब तक क्7 लकी ड्रा निकाले जा चुके हैं। क्7 लोगों को लैपटॉप, फ्ब् लोगों को स्मार्ट फोन दिया गया है। वहीं क्भ् लोगों को नई दिल्ली-मातारानी पैकेज टूर पर भेजा जा चुका है। इसके अलावा एक मंथली ड्रा भी शुरू किया जा रहा है। जिसमें विनर को फ‌र्स्ट प्राइज के रूप में एप्पल मैकिन्टोश व सेकेंड और थर्ड विनर को एक-एक एप्पल आईफोन दिया जाएगा। विनर को गिफ्ट रजिस्टर्ड पते पर ही दिया जाएगा।

बढ़ रही है संख्या

इस लकी ड्रा स्कीम को शुरू करने से पर डे रजिस्टर होने वाले व्यक्तियों की संख्या में काफी वृद्धि हुई है। आईआरसीटीसी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक का कहना है कि ई टिकटिंग के जरिए क्00 परसेंट टिकट बुक कराए जाने का टारगेट है। ताकि लोगों को रेल यात्रा की टिकटों को खरीदने के लिए काउंटर पर जाने की समस्या से छुटकारा मिल जाए।

Posted By: Inextlive